Friday, March 29, 2024
featured

कप्तान विराट कोहली तोड़ सकते हैं सभी रिकॉर्ड्स- पूर्व कप्तान बोले

SI News Today

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए पूर्व कप्तान गुंडप्पा विश्वनाथ ने कहा कि देश में क्रिकेट सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। विश्वनाथ ने कहा कि जिस प्रकार से कोहली खेल रहे हैं, ऐसे में वह सारे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। हाल ही में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम की भी विश्वनाथ ने सराहाना की। विश्वनाथ ने कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा, “हर कोई जानता है कि कोहली क्या कर रहे हैं। वह शानदार हैं। उनकी नियमितता बेहतरीन है। रनों के लिए उनकी भूख और आक्रामकता भी। मुझे आशा है कि वह इस प्रकार का प्रदर्शन जारी रखेंगे और सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे। अभी उन्हें काफी लंबा रास्ता तय करना है। उनका आत्मविश्वास उनकी टीम में नजर आ रहा है और टीम भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है।”

एक समारोह में शामिल विश्वनाथ ने संवाददाताओं से कहा, “भारतीय टीम अब ज्यादा बाहरी जमीन पर मैच खेल रही है। जिस प्रकार का आत्मविश्वास खिलाड़ी दर्शा रहे हैं, वह भारतीय टीम के लिए सही है।” विश्वनाथ ने कहा, “भारतीय क्रिकेट सही दिशा में है और भारत की महिला क्रिकेट टीम भी दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।”

विश्वनाथ ने न्यूजीलैंड में भारत की अंडर-19 टीम के विश्व कप जीतने के बारे में कहा, “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच जीतकर जूनियर टीम ने दिखाया है कि उसकी ट्रेनिंग सही है। भारतीय क्रिकेट को इसी की जरूरत है और वह सही दिशा में है।” दूसरी तरफ, कप्तान विराट कोहली ने टी20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत का श्रेय टीम की बल्लेबाजी और भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी को दिया। न्यू वांडर्स पार्क में खेले गए तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से हराया।

मैच के बाद एक बयान में कोहली ने कहा, “रोहित और शिखर ने सलामी बल्लेबाजों के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया। भुवनेश्वर ने अपनी गेंदबाजी का दम दिखाया। यह टीम का अच्छा प्रयास रहा।” कोहली ने कहा, “हम काफी समय से टी20 फॉर्मेट में इस प्रकार के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे थे। यह हमारे सबसे संतुलित प्रदर्शनों में से एक है। हमने 16वें ओवर तक 220 रन बनाने का लक्ष्य रखा था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के आउट होने के बाद इस स्कोर को हासिल नहीं कर पाए। अंत में लक्ष्य जीत था और वह हमने हासिल किया।”

SI News Today

Leave a Reply