Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

गोमतीनगर: हाईकोर्ट के सामने स्थित अवध इंटरनेशनल होटल में लगी आग…

SI News Today

लखनऊ: यहां सोमवार देर रात हाईकोर्ट के सामने स्थित होटल अवध इंटरनेशनल में आग लग गई। होटल में शादी का समारोह चल रहा था। जिसमें करीब 700 से ज्यादा लोग मौजूद थे। वहीं, आग लगने की दहशत में 2 लोग होटल की पहली मंजिल से कूद पड़े। कमरे में रखे पूजा के दीपक से आग लगने का कारण बताया जा रहा है। अचानक आने लगी चीखने- चिल्लाने की आवाजें…

– होटल अवध इंटरनेशनल में सोमवार को उत्तराखंड निवासी प्रवीण अग्रवाल की बेटी की शादी थी। रात 11:30 बजे के करीब होटल की पहली मंजिल से चीखने-चिल्लाने की आवाजें आने लगीं।

– इस दौरान लॉन में खाना खा रहे मेहमान दौड़े तो देखा की जीने के पास घना धुआं था और नीचे जाने का रास्ता दिख नहीं रहा था।

– इसी बीच सांस फूलने से परेशान होकर 72 साल के वेद गुप्ता और सुधीर कुमार ने पहली मंजिल से छलांग लगा दी।

– वहीं, दुल्हन का भाई शशांक अग्रवाल हिम्मत जुटाकर जब ऊपर पहुंचा तो देखा कि दूल्हे की भाभी रश्मि अपनी 3 साल की बेटी को गोद में लिए मदद के लिए चिल्ला रही थी। जिसके बाद शशांक ने अपनी परवाह किए बिना दोनों को बाहर निकला।

– होटल में मौजूद लोगों ने बताया कि सब अपने-अपने काम में व्यस्त थे। तभी पहली मंजिल पर धुआं होने लगा। पहले लगा कि पूजा के लिए जलाए गई धूपबत्ती का धुआं है। लेकिन थोड़ी देर में इतना धुआं भर गया कि किसी को आसपास कुछ दिखाई नहीं दे रहा था।

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड
– सूचना मिलने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां पहुंच गई। इसके बाद दमकल कर्मियों ने हॉइड्रोलिक प्लेटफॉर्म की मदद से ऊपर जाकर 6 लोगों को बाहर निकाला। फिर जीने का रास्ता साफ कर बाकी बचे हुए लोगों को सुरक्षित निकाल लिया।

– पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल की फॉल्स सीलिंग पूरी जल चुकी थी और दो कमरों में रखा सामान राख हो गया था। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लिया गया।

– सीएफओ अभयभान पांडेय ने बताया कि कमरा नम्बर 105 में छोड़े गए जलते दीपक से आग फैली। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply