Thursday, March 28, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ: आतिशबाजी के कारण झोपड़ी में लगी आग! मासूम की मौत…

SI News Today

लखनऊ: राजधानी के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में सोमवार को एक शादी समारोह में आतिशबाजी के कारण झोपड़पट्टी में आग लग गई जिस कारण एक मासूम जिंदा जलकर मर गया। झोपड़ी में सो रहा एक किशोर आग की लपटों के बीच चीखता-चिल्लाता रहा, लेकिन उसकी मदद के लिए कोई भी नहीं आया। बताया जा रहा है कि झोपड़ी में आग लगने की गूंज बगल में बीज रहे डीजे की वजह से लोगों को सुनाई नहीं दी।

सूचना के बाद देर से पहुंची फायर दल
– आग लगने की सूचना को पुलिस को दी, वहां से खड़े लोगों आग पर बुझाने का प्रयास तक नहीं किया। सूचना पाकर मौके पर काफी लेट पहुंची दमकल की गाड़ियों ने जब तक आग बुझाई तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी।
-वहीं, आग लगने से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई।

यह है पूरा मामला
– जानकारी के अनुसार लखनऊ के थाना ठाकुरगंज के बालागंज में लालबाग पैलेस है। जहां कल देर रात वहां शादी समारोह का आयोजन था। बताया जा रहा है कि शादी समारोह में आतिशबाजी की चिंगारी लॉन से करीब 100 मीटर दूर स्थित एक झोपड़ी में जा गिरी। इससे झोपड़ी में सो रहे एक किशोर की जिंदा जलकर मौत हो गई।

डीजे की आवाज में नहीं सुनाई पड़ी आवाज
– थाना प्रभारी ने बताया कि सरदारी खेड़ा उन्नाव जिला में रहने वाले रामसागर पासी यहां एक खाली प्लाट को किराये पर लेकर झोपड़ी बनाकर रहते हैं। वह यहां कबाड़ का कारोबार कर रहे थे। उनके साथ उनका बेटा सुजीत पासी (15), चचेरा भाई और 4 लेबर काम करते थे। रामसागर ने पुलिस को बताया कि रविवार को 10 बजे सब्जी रोटी खाने के बाद सभी सो गए थे।
– अचानक आग लगने से सभी लोग झोपड़ी से भाग गए। सबने समझा कि सुजीत भी भाग गया होगा। लेकिन डीजे के शोर में उसकी आवाज दब गई।
– जब पुलिस ने आग बुझाई तो सुजीत मृत पाया गया। ये देखकर पिता की चीख निकल गई। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

SI News Today

Leave a Reply