Friday, March 29, 2024
featured

इस क्रिकेटर के लिए अपनी जान भी दे सकता हूं- सुरेश रैना

SI News Today

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के अपेन दौरे के अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुकी है। मंगलवार को दूसरे टी 20 मुकाबले में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। टीम इंडिया के टी 20 स्कवॉड में विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना भी शामिल हैं। सुरेश रैना ने लगभग एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी की है। रविवार को खएले गए पहले टी 20 मुकाबले में भले सुरेश रैना के बल्ले से ज्यादा रन ना निकले हों लेकिन वो टीम में वापसी को जाया नहीं जाने देना चाहते हैं। रैना एक धमाकेदार पारी खेल टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही ठहराने की कोशिश जरूर करेंगे। सुरेश रैना ने इस बारे में मीडिया से बात भी की। रैने ने एक मीडिया हाउस को दिये इंटरव्यू में कहा कि उन्हें अपने करियर में सबसे ज्यादा मोटिवेशन पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से मिली है। रैना ने राहुल द्रविड़ को अपना बड़ा भाई बताते हुए कहा कि मैं उनके लिए जान भी दे सकता हूं।

इंटरव्यू में रैना ने कहा, ‘मैं हमेशा राहुल द्रविड़ की इज्जत करता हूं। द्रविड़ ने मुझे जिंदगी जीने की कला सिखाई और बताया कि एक खिलाड़ी का बर्ताव कैसा होना चाहिए। राहुल भाई ने मेरा काफी सपोर्ट किया।’ एक वाकये को याद करते हुए रैना ने कहा, ‘मुझे याद है कि एक समय मैं रन नहीं बना रहा था। तब इरफान पठान के साथ बैठा था, वो खाना खा रहा था। मैंने पठान से कहा कि पता नहीं कल का मैच खेलेंगे या नहीं। मेरी बात सुन राहुल भाई ने हमें कहा कि फील्डिंग में अपना जलवा दिखाएं। मेरे ख्याल से मैंने उस दिन बेहतरीन प्रदर्शन किया और दो या तीन रनआउट किए। अगर राहुल भाई का ऐसे ही साथ बना रहा तो हम तो ऐसे हैं कि उनके लिए अपनी जान भी दे देंगे।’

आपको बता दें कि रविवार को अफ्रीका के खिलाफ सुरेश रैना ने करीब एक साल के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की। इस मैच में रैना अपनी लय में तो नजर आए लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। हालांकि फील्डिंग में उन्‍होंने अपना जलवा दिखाया और तीन शानदार कैच लपके। रैना को तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने भेजा गया था। संदेश साफ था कि उन्‍हें ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करनी है। रैना उसी अंदाज में खेले और 7 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले पिछले साल फरवरी में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था, जहां उन्होंने अर्धशतक जमाया। मगर फिटनेस को लेकर हुई समस्या के कारण चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज किया।

SI News Today

Leave a Reply