Friday, March 29, 2024
featured

इन ब्यूटी टिप्स का करेंगे इस्तेमाल तो मिलेगी माधुरी दीक्षित जैसी खूबसूरती, जानिए…

SI News Today

माधुरी दीक्षित 50 साल की उम्र पार कर चुकी हैं लेकिन उनकी खूबसूरती में अब भी कोई कमी नहीं आई है। अपनी मोहक मुस्कान और ग्लोइंग स्किन के जरिए वह आज भी तमाम दिलों पर राज करती हैं। ऐसे में उनके ब्यूटी टिप्स के बारे में कौन नहीं जानना चाहेगा। अगर आप भी माधुरी की तरह लंबे समय तक अपनी त्वचा को जवां बनाए रखना चाहती हैं तो आपको भी ये नेचुरल ब्यूटी टिप्स जरूर फॉलो करने चाहिए।

आंखों के लिए – अगर आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स और सूजन आ गया है तो इसके लिए आप पुदीना और आलू के मिश्रण से बने नुस्खे का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे बनाने के लिए मुट्ठीभर पुदीने की पत्तियों को पीस लें और उसमें दो टुकड़े आलू को भी पीसकर मिला लें। मिश्रण का पेस्ट बनाते समय उसमें कुछ पानी की बूंदे मिला सकते हैं। अब इस पेस्ट को आंखों के चारों ओर लगाएं और आधे घंटे के लिए छोड़ दें। बाद में कॉटन बॉल को गुनगुने पानी में भिगोकर उससे पेस्ट को निकालें।

सफेद दांतों के लिए – माधुरी दीक्षित जैसी मुस्कान पाने के लिए दांतों का स्वच्छ और खूबसूरत होना बेहद जरूरी है। इसके लिए एक स्ट्रॉबेरी लें और उसे बारीक पीसकर उसमें एक चुटकी बेकिंग सोडा मिलाएं। इस मिश्रण को दांतों पर लगाएं और कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें। कुछ देर बाद टूथपेस्ट से दातों पर ब्रश कर लें। इस नुस्खे को सप्ताह में केवल एक बार ही इस्तेमाल करें। इसका ज्यादा इस्तेमाल आपके दातों से इनेमल लेयर को हटा सकता है।

बालों में चमक के लिए – माधुरी दीक्षित के खूबसूरत बालों के पीछे उसकी अच्छी कंडीशनिंग है। उनका कंडीशनर मेयोनीज और केले का मिश्रण है। इससे डैंड्रफ और बालों के झड़ने से छुटकारा मिल सकता है। इसे आप घर पर भी बना सकती हैं। इसके लिए एक केले को काटकर मसल लें। अब इसमें आधा कप मेयोनीज डालकर अच्छी तरह मिला लें। ब्लेंडर में डालकर इसका चिकना मिश्रण तैयार कर लें और स्कैल्प तथा बालों में 10 मिनट तक लगाए रखें। बाद में पानी से धो लें।

त्वचा में कसावट लाने के लिए – इसके लिए अंडे की जर्दी निकालकर उसे अच्छी तरह से फेंट लें। अब इसमें आधा चम्मच कॉर्नस्टार्च और कुछ बूंद एसेंशियल ऑयल की मिलाएं। मिश्रण को ठीक तरह से मिलाकर चेहरे पर लगाएं। मास्क के सूखने के बाद चेहरे को धो लें।

SI News Today

Leave a Reply