Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

लड़की ने कुएं में कूद कर दी जान! फेसबुक पोस्ट बना जानलेवा, जानिए मामला…

SI News Today

बलिया: सोशल मीडिया की शुरुआत नए रिश्ते बनाने और पुराने दोस्तों को ढूंढ निकालने के लिए की गई थी. लेकिन, इन दिनों वही सोशल मीडिया, रिश्तों में दूरियां और टकराव की वजह बनता जा रहा है. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से गुरुवार को ऐसी ही खबर आई जिसमें सोशल नेटवर्किंग के लिए सबसे ज्यादा मशहूर फेसबुक एक युवती की आत्महत्या का कारण बन गया. हुआ दरअसल यह कि बलिया के उभांव थाना अंतर्गत ग्राम शेखपुर गांव की रहने वाली एक लड़की (19 वर्ष) की तस्वीर उसके कथित प्रेमी ने फेसबुक पर अपडेट कर दी थी. जिसे देख उसने कुएं में कूद कर अपनी जान दे दी.

कुएं में कूद कर दे दी जान
जानकारी के मुताबिक गांव में उस समय अफरा तफरी मच गयी जब एक युवती ने अपनी फोटो अपने कथित प्रेमी के साथ फेसबुक पर अपडेट देखी. उस फेसबुक पोस्ट से युवती के मन पर ऐसा गहरा आघात पहुंचा कि उसने कुएं में छलांग लगा दी. आनन-फानन में गांव के लोगों ने कुएं से युवती को निकालने की कोशिश की लेकिन जब तक लोग उसे बाहर निकाल पाते तब तक युवती की मृत्यु हो चुकी थी.

सोशल मीडिया बनी खुदकुशी की वजह
गौरतलब है कि सोशल मीडिया युवक युवतियों के लिए आज फैशन सा बन गया है. इसका सही इस्तेमाल हो तो दुनिया मुट्ठी में वरना दुनिया ही छोड़ना पड़ रहा है. ताजा मामला बलिया के शेखपुर गांव का है जहां फेसबुक पर अपलोड एक फोटो ने युवती की जान ले ली.

मां ने बताई वजह
मृतिका की मां का दावा है कि युवक ने अपने साथ कंधे पर हाथ रखे फोटो खींचकर फेसबुक पर अपलोड कर दिया था. इस अपलोड फोटो से हुई लोक-लज्जा से उसकी बेटी ने अपनी जान दे दी.

SI News Today

Leave a Reply