Friday, April 19, 2024
featured

इंसान ही नहीं रोबोट भी है शाहरुख खान का फैन, जानिए रिपोर्ट..

SI News Today

बॉलीवुड इंडस्ट्री दुनिया भर में मशहूर है। इसके चलते सुपरस्टार शाहरुख खान को हर कोई बेहद पसंद करता है। जहां देश विदेश में बड़े-बड़े लोग शाहरुख की एक्टिंग के फैन हैं। वहीं इंसानों की तरह व्यवहार करने वाली पहली रोबोट सोफिया भी शाहरुख खान की दीवानी हैं। अमेरिकी वैज्ञानिक डेविड हेनसन की क्रिएशन रोबोट सोफिया को शाहरुख खान बेहद पसंद है। दरअसल, रोबोट सोफिया को इंडिया में हैदराबाद के एक कार्यक्रम में लाया गया।

ये रोबोट मंगलवार को इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (WCIT)-2018 में मौजूद थी। इस दौरान रोबोट सोफिया से कई सवाल पूछे गए। एक सवाल के जवाब में सोफिया ने बताया कि उनका फेवरेट इंडियन एक्टर शाहरुख खान हैं। इतना ही नहीं सोफिया से इस दौरान पूछा गया कि डेट करने के लिए बेस्ट प्लेस कौन सा है? इस पर सोफिया ने जवाब देते हुए कहा ‘स्पेस’। इस के बाद सोफिया से पूछा गया कि वह दुनिया में कोई एक बदलाव जो वो चाहती हैं, क्या होगा? इस पर सोफिया ने जवाब दिया कि वह चाहती हैं कि लोग अपने अंदर सबके लिए प्रेम की भावना जगाएं।

बता दें, रोबोट सोफिया के अंदर सोचने और समझ की आर्टिफिशल इंटेलीजेंसी फिट की गई है, जो हर सवाल हो आसानी से समझ कर उसका जवाब देती है। रोबोट सोफिया भारत में दूसरी बार आई हैं। इससे पहले सोफिया नवंबर के महीने में टेकफेस्ट के लिए मुंबई लाई गई थीं। रोबोट सोफिया ने खुद के लिए आशा जताते हुए कहा कि वह काश ऐसी पोजिशन में आएं जब वह खुद की इमोशनल फीलिंग्स को एक्सप्रेस कर सकें।

SI News Today

Leave a Reply