Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

18 साल की लड़की को बदमाशो ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया: कानपूर

SI News Today

उत्तर प्रदेश में कानपुर से सटे उन्नाव जिले में बदमाशों ने बीच सड़क पर एक 18 साल की लड़की को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। घटना तब की है, जब वह पास के इलाके में अपनी साइकिल से बाजार जा रही थी। घटनास्थल से पुलिस ने उसका दुपट्टा, चप्पलें, साइकिल, खाली कैन और ढेर सारी माचिस की तीलियों को बरामद किया है और उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। फिलहाल आरोपियों की पहचान नहीं की जा रही है। पुलिस का कहना है कि वह मामले में जांच-पड़ताल कर रही है, जिसके आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी। लड़की को सरेराह जिंदा जलाने के बाद इलाके में सनसनी फैली हुई है। इलाके में इसी बाबत भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है। गुरुवार की यह घटना यहां के थाना बारा सागवार क्षेत्र की है। शाम तकरीबन साढ़े चार बजे लड़की अपने घर से पास के बाजार में सब्जियां खरीदने के लिए गई थी, तभी उसे अज्ञात हमलावरों ने अपना निशाना बनाया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। जलने के दौरान वह जोर-जोर से चिल्ला रही थी, मगर इलाके में सन्नाटा होने के कारण उसे किसी की भी मदद नहीं मिल सकी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लड़की का पूरा शरीर आग से बुरी तरह जल गया था। पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में आगे बताया कि उन्होंने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। अगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ और सामने आता है तो मामले की उस हिसाब से जांच की जाएगी। मगर पुलिस अभी तक आरोपियों के बारे में कुछ भी पता नहीं लगा पाई है।

प्रदेश में यह पहला मामला नहीं है, जब बीच सड़क पर किसी की इस तरह हत्या कर दी गई है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार, 2016 में देशभर में हुए अपराधों में से उत्तर प्रदेश में सिर्फ 9.5 फीसद अपराध हुए थे, जबकि कुल 14.5 फीसद मामले सूबे में महिलाओं के खिलाफ देखने को मिले थे।

SI News Today

Leave a Reply