Monday, March 25, 2024
featured

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा- ”विराट कोहली की नकल करने की कोशिश करता हूं”

SI News Today

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय क्रिकेट के हर फॉर्मेट में सबसे बेहतर दिखाई दे रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में विराट कोहली ने साबित कर दिखाया कि वह विदेशी पिचों पर भी ना सिर्फ बल्लेबाजी कर सकते हैं बल्कि कई रिकॉर्ड भी बना सकते हैं। स्टीव स्मिथ, केन विलिमसन, जो रूट, एबी डी विलियर्स और विराट कोहली इस समय वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। स्टीव स्मिथ और विराट कोहली की सोच काफी हद तक एक-दूसरे से मिलती है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने एक इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। स्मिथ ने कहा, ”विराट कोहली से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है। विराट जिस तरीके से स्पिन गेंदबाजों को शॉट्स खेलते हैं, कई बार उनके शॉट को स्मिथ खेलते समय नकल करने का प्रयास करते रहे हैं। स्मिथ ने कहा,”कोई भी बल्लेबाज वर्ल्ड का बेस्ट बल्लेबाज तभी बनता है, जब उसके अंदर कुछ खास हो”। विराट भी बेहद खास बल्लेबाज हैं और उनकी तरह बल्लेबाजी करना हर किसी के बस की बात नहीं”।

आईसीसी रैकिंग्स में विराट कोहली वनडे में नंबर वन टेस्ट में नंबर दो और टी-20 में नंबर तीन के स्थान पर मौजूद हैं। अगर वो इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो बाकी के दो फॉर्मेट में भी वह नंबर वन बल्लेबाज बन जाएंगे। स्मिथ ने विराट के अलावा दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स की भी तारीफ की। स्मिथ ने कहा कि एबी एक अलग ही क्लास के प्लेयर हैं, जिन्हें समझना गेंदबाजों के लिए बेहद मुश्किल काम है।

इस समय स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के सबसे भरोसेमंद क्रिकेटर माने जाते हैं, स्मिथ ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को कई मैचों को जिताने का काम किया है। फिलहाल, स्मिथ 1 मार्च से होने वाली दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज की तैयारी में बिजी हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के साथ 24 फरवरी को सीरीज का अंतिम मैच खेलेगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होना है।

SI News Today

Leave a Reply