Friday, March 29, 2024
featured

इस पूर्व कोच ने की महेंद्र सिंह धौनी की जमकर तारीफ…

SI News Today

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने महेंद्र सिंह धौनी की जमकर तारीफ की है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि धौनी एक नेतृत्वकर्ता के रूप में सबसे बढ़िया जीता-जागता उदाहरण हैं। वह भयंकर दबाव में भी अपने खेल को निखारना जानते हैं। माही न केवल खुद दबाव को मात देते हैं, बल्कि टीम को भी उससे उबारने में मदद करते हैं। बता दें कि क्रिकेट की दुनिया में धौनी को उनकी इसी काबिलियत के लिए जाना जाता है। कठिन से कठिन हालात में वह अपना संयम नहीं खोते हैं और बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। यही कारण है कि उन्हें कप्तानी के दौर में कैप्टन कूल के नाम से पुकारा जाता था। गैरी कर्स्टन ने उनकी इसी खासियत को लेकर हाल में उनकी तारीफों के पुल बांधे हैं।

गुरुवार (22 फरवरी) को पूर्व कोच ने इस बारे में एक ट्वीट किया। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर उन्होंने लिखा, “धौनी एक नेतृत्वकर्ता का बेहतरीन उदाहरण थे, जो टीम की पूरी जिम्मेदारी अपने सिर ले लेते हैं। वह भी ऐसे वक्त में जब टीम भीषण दबाव में होती है।”

हालांकि, सेंचुरियन में बुधवार को खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में धौनी अपनी ही टीम के मनीष पांडे पर बिफर गए थे। कारण पिच पर दौड़ कर रन लेना था। चूंकि धौनी जितनी उम्मीद पांडे से कर रहे थे, वह उस हिसाब से सचेत नहीं थे। ओवर की पहली गेंद जब डीप गई तो पांडे ने सिर्फ सिंगल लिया। धौनी इसी बात पर उन पर भड़क उठे थे। मैदान पर आमतौर पर मस्त रहने वाले धौनी ने तेवर में पांडे से कहा, “अबे (गाली देते हुए)…उधर क्या देख रहा है, इधर मेरी तरफ देख…।”

SI News Today

Leave a Reply