Saturday, April 20, 2024
featured

पाकिस्‍तानी कलाकारों पर बैन को लेकर बोले जॉन अब्राहम, कहा ऐसा…

SI News Today

पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन का मुद्दा एक बार फिर गरमाने लगा है। यह मुद्दा पहले भी कई बार उठाया जा चुका है वहीं कुछ समय बाद इस पर बवाल खत्म हो गया था। लेकिन हाल ही में रिलीज हुई फिल्म वेलकम टु न्यूयॉर्क के एक गाने की वजह से इस पर दोबारा बहस शुरू हो गई है। अब इस गंभीर मुद्दे पर एक्टर-प्रोड्यूसर जॉन अब्राहम ने अपनी राय रखी है। उनका कहना है कि सबसे पहले तो पॉलिसी मेकर्स ही अपनी कंफ्यूजन दूर करें क्योंकि कभी वह पाकिस्तानी कलाकारों को काम करने देते हैं और कभी मना कर देते हैं। इस वजह से किसी को भी यह साफ नहीं होता है कि आखिर करना क्या है।

सोनाक्षी और दिलजीत दोसांझ स्टारर फिल्म वेलकम टु न्यूयॉर्क के गाने इश्तेहार में पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान ने अपनी आवाज दी थी। पिछले कुछ समय से सीमा पर बढंते विवाद को देखते हुए गाने को फिल्म से हटाने की मांग की गई। साथ ही पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम का भी विरोध किया जाने लगा है।

वहीं जब जॉन अब्राहम से इस मुद्दे पर उनकी राय मांगी गई तो उन्होंने कहा, ‘सबसे पहले तो मैं भारत का नागरिक हूं। उसके बाद मैं फिल्म इंडस्ट्री से हूं। पहले मैं हिदुस्तानी हूं, उसके बाद हिंदू, सिख, इसाई हूं। यह हमारे जहन में बैठ जाना चाहिए कि आपका देश पहले है, लेकिन मैं हमारे पॉलिसी मेकर्स को भी ये कहना चाहता हूं कि आप अपने बयान पर कायम रहें। हमें बहुत खुशी होगी आपकी बातों को मानने या फॉलो करने में, लेकिन आप खुद अपनी बात पर कायम नहीं हो। एक दिन कहते हो करो बैन, एक दिन कहते हो छोड़ दो। तो अगर आपकी बातों में ही एक रूपता नहीं है तो हम लोग क्या करें। हम क्रिएटिव लोग हैं। हम तो वहीं करेंगे जो हमें सही लगता है’।

इसके साथ ही जॉन ने यह भी कहा कि, ‘मैं क्रिएटिव आदमी हूं, मुझे अगर क्रिएटिव लोग चाहिए तो मैं लूंगा क्योंकि मुझ पर कोई रोक नहीं है। एक रोकता है, दूसरा कहता है करो। पूरी तरह बंद करें तो ही हम फॉलो करेंगे। पॉलिसी सही होनी चाहिए बस। हमारे जवान सामने मर रहे हैं तो आप रूल बनाइए हम फॉलो करेंगे। एक कलाकार के तौर पर हम कंफ्यूज हैं। मैं एक प्रोड्यूसर हूं और मैं देखता हूं कि हमारे खुद के लोग कंफ्यूज हैं तो मैं बाहर क्यों देखूं। मैं पहले अपने देश को देखूंगा’। बता दें इससे पहले भी कई बॉलीवुड स्टार इस तरह के बयान दे चुके हैं।

SI News Today

Leave a Reply