Tuesday, April 16, 2024
featuredदेश

मंत्री ने जयललिता के जन्मदिन पर जन्मी बच्चियों को बांटी सोने की अंगूठियां…

SI News Today

शनिवार को तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता की 70वीं जयंती को समर्थकों धूमधाम से मनाया। तमिलनाडु सरकार में मंत्री डी जयकुमार ने आज चेन्नई में सात बच्चों को सोने की अंगूठी पहनाकर अम्मा के जन्मदिन को सेलिब्रेट किया है। यह सभी बच्चे आज ही के दिन जन्मे हैं। पिछले कई सालों से लगातार मंत्री जयकुमार जयललिता के जन्मदिन पर सोने की अंगूठी बांटते आ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री के निधन के बाद भी उन्होंने ये प्रथा जारी रखी है। ।मीडिया से बात करते हुए मंत्री डी. जयकुमार ने बताया कि साल 1991 से ही वे जयललिता के जन्मदिन 24 फरवरी को नवजात बच्चियों को सोने की अंगूठियां बांटते आ रहे हैं। ऐसा वे ‘अम्मा’ के सम्मान में करते हैं।

दिवंगत सीएम जयललिता की जयंती पर तमिलनाडु में AIADMK के मुख्यालयों पर अन्नाद्रमुक पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रतिमा का अनावरण भी किया। इस मौके पर अन्नाद्रमुक पार्टी कार्यकर्ताओं ने जयललिता की मूर्ति पर हार चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही राज्य में जगह-जगह पर कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

जयललिता के जन्मदिन के मौके पर चेन्नई में महिलाओं को दोपहिया वाहन खरीदने पर 25 हजार रुपये की सब्सिडी देने की योजना का भी शुभारंभ किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, सालाना 2.5 लाख से कम आमदनी वाली तमिलनाडु की महिलाओं को 125 सीसी तक के टू व्हीलर की खरीद पर 50 फीसदी या 25 हजार रुपये की सब्सिडी देगी। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की 70वीं बर्थ एनिवर्सरी सेलेब्रेशन के मौके पर 24 फरवरी को पीएम मोदी चेन्नई में इस योजना को लॉन्च करेंगे। इस योजना के लाभ के लिए एक परिवार की एक ही महिला एलिजिबल होगी। इस योजना के लाभ के लिए उन महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी जो खुद अपना घर चलाती हैं। इसके अलावा विधवा, विकलांग या ट्रांसजेंडर होने पर भी प्राथमिकता मिलेगी।

SI News Today

Leave a Reply