Friday, March 29, 2024
featured

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा एक और शर्मनाक रिकॉर्ड, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में कप्तानी करने वाले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। रोहित शर्मा इस पूरे दौरे पर अपने बल्ले का दम दिखाने में असफल रहे हैं। पांचवें वनडे मैच के दौरान उन्होंने एक शतकीय पारी जरूर खेली थी, लेकिन उस दौरान भी रोहित अपनी लय में नजर नहीं आ रहे थे। टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद टी-20 में रोहित से टीम को काफी उम्मीदें थी। रोहित छोटे फॉर्मेट में वर्ल्ड के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं, ऐसे में माना जा रहा था कि टी-20 सीरीज में रोहित के बल्ले से रन निकलेंगे। रोहित शर्मा तीसरे मैच में भी महज 11 रन ही बना सकें, लेकिन तीसरे मैच में अफ्रीकी तेज गेंदबाज जूनियर डाला की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट होते ही रोहित ने एक और शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, टी-20 सीरीज के तीनों ही मैचों नें जूनियर डाला रोहित पर हावी नजर आए। इस पूरे सीरीज में रोहित ने डाला की सात गेंदों का सामना किया, जिनमें से तीन गेंदों पर वह आउट हुए। ऐसा पहली बार हुआ जब कोई भारतीय खिलाड़ी टी-20 के तीन मैचों में एक ही गेंदबाज से आउट हुआ हो।

पहले मैच में रोहित शर्मा जहां डाला की गेंद पर कैच आउट हुए तो वहीं बाकी के बचे हुए दो मैचों में एलबीडबल्यू होकर पवेलियन लौटे। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में भारत को जीत दिलाकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जिताने में कामयाब रहे। पहले दो टेस्ट मैचों को छोड़ दिया जाए तो बाकी के मैचों में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर दिखा दिया कि वह विदेशी सरजमीं पर भी सीरीज जीतने का माद्दा रखते हैं।

भारतीय टीम को 6 मार्च से श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 ट्राई सीरीज खेलना है। दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में हराने के बाद भारतीय टीम ट्राई सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। बता दें कि ट्राई सीरीज में भारत की ओर से रोहित शर्मा कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं विराट कोहली को आईपीएल से पहले ट्राई सीरीज क दौरान आराम दिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply