Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

नहीं रहीं बॉलीवुड की दिग्‍गज अभिनेत्री श्रीदेवी, दुबई में हुआ निधन…

SI News Today

Sridevi Death News: बॉलीवुड की दिग्‍गज अभिनेत्री श्रीदेवी नहीं रहीं। शनिवार (24 फरवरी) को दुबई में कार्डियक अरेस्‍ट के चलते उनका निधन हो गया। वह 54 वर्ष की थीं। श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दोपहर दो बजे मुंबई लाया जाएगा। शाम में उनका अंतिम संस्‍कार होगा। श्रीदेवी को ‘मिस्टर इंडिया’, ‘सदमा’, ‘चालबाज’, ‘चांदनी’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री की आखिरी फिल्म 2017 में आई ‘मॉम’ थी। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्‍टार मानी जाने वाली श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शिरकत करने गई थीं। श्रीदेवी और बोनी कपूर की दो बेटियां, जान्‍हवी और खुशी कपूर हैं। उनके अकस्‍मात निधन से बॉलीवुड सदमे में है और हजारों प्रशंसक उनके मुंबई स्थित घर के बाहर जमा हो गए हैं।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने रविवार को दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया। श्रीदेवी का दुबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, “फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। वह लाखों प्रशंसकों को दर्द दे गईं। मूंद्रम पिराई, लम्हे और इंग्लिश विंग्लिश जैसी फिल्मों में उनका अभिनय अन्य कलाकारों को प्रेरित करता रहेगा। उनके परिवार और करीबियों के लिए मेरी संवेदनाएं हैं।”

मोदी ने भी ट्विटर पर लिखा, “सुप्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन से दुख हुआ। वह फिल्म उद्योग की दिग्गज हस्ती थीं जिन्होंने अपने लंबे करियर में विविध भूमिकाएं निभाईं और यादगार अभिनय किया। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

यहां पढ़ें Sridevi Death Reason and Funeral Video Live Updates:

– अभिनेता शेखर सुमन का कहना है कि ‘उनके जाने के बाद दिल का एक हिस्‍सा मर गया है। भगवान उनकी आत्‍मा को शांति दे। उनके जाने से जो जगह खाली रह गई है, वो ताउम्र नहीं भर पाएगी।’

– पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, “श्रीदेवी का असामयिक निधन दुखद है। अपनी पीढ़ी की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक। उनके परिवार, सहकर्मियों, फिल्म उद्योग और प्रशंसकों के लिए संवेदनाएं।”

– कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी श्रीदेवी के निधन पर दुख जताते हुए कहा, “भारत की पसंदीदा अभिनेत्री श्रीदेवी के अचानक और असामान्य निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। श्रीदेवी अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली और बहुमुखी अभिनेत्री थीं जिन्होंने कई शैलियों और भाषाओं की फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। उनके परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

– माधुरी दीक्षित ने कहा, ”अभी उठी तो पता चला कि श्रीदेवी गुजर गईं। उनके परिवार के लिए मेरा दिल रोता है। दुनिया ने एक बहुत प्रतिभाशाली इंसान खो दिया है जो फिल्‍मों में अपनी विरासत छोड़ गई हैं।”

– आमिर खान ने ट्वीट किया, ”मैं श्रीदेवी जी के निधन से बेहद दुखी और सदमे में हूं। मैं उनके काम का बड़ा फैन रहा हूं। इसके अलावा जिस तरह से इंडस्‍ट्री में उन्‍होंने अपनी शालीनता से खुद को स्‍थापित किया, उसकी मैं बहुत कद्र करता हूं। उनके परिवार के सभी सदस्‍यों के प्रति मैं दिल से संवेदनाएं प्रकट करता हूं। मैम, हम हमेशा आपको प्‍यार और इज्‍जत से याद करेंगे।”

– श्रीदेवी की फिल्‍म ‘मि. इंडिया’ निर्देशित करने वाले शेखर कपूर ने लिखा, ”श्रीदेवी चली गई। ऐसा लगता है कि एक युग खत्‍म हो गया। जैसे जिंदगी एक नया मोड़ ले रही हो। एक खूबसूरत कहानी खत्‍म हो गई। एक शानदार आत्‍मा गायब हो गई और पीछे प्‍यार, यादें और असहनीय दुख छोड़ गई।”

– केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी ने ट्वीट किया है, ”श्रीदेवी- एक्टिंग का पावरहाउस थीं। सफलता से भरी एक लंबी यात्रा अचानक समाप्‍त हो गई। उनके प्रियजनों और फैंस के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

– हेमा मालिनी ने ट्वीट किया है, ”श्रीदेवी के अचानक निधन से मैं गहरे सदमे में हूं। अंदाजा नहीं लगा सकती कि इतनी खुशमिजाज शख्सियत, एक शानदार अभिनेत्री अब नहीं रही। वह इंडस्‍ट्री में ऐसा खालीपन छोड़ गई हैं जो हैं कभी भरा नहीं जा सकेगा। बोनी मेरे अच्‍छे दोस्‍त हैं और मैंने उनकी बेटियों को बड़ा होते देखा है। मेरी प्रार्थनाएं परिवार के साथ हैं।”

– तमिल सुपरस्‍टार रजनीकांत ने लिखा है, ”मैं बेहद हैरान और परेशान हूं। मैंने एक बहुत प्‍यारा दोस्‍त खोया है और इंडस्‍ट्री ने एक सच्‍चा लीजेंड। उनके परिवार और दोस्‍तों के लिए मेरा दिल रोता। मैं उनका दर्द महसूस कर सकता हूं। ईश्‍वर तुम्‍हारी आत्‍मा को शांति दे श्रीदेवी, तुम्‍हें मिस करेंगे।”

SI News Today

Leave a Reply