Saturday, April 20, 2024
featured

श्रीदेवी के निधन पर मीडिया कवरेज से नाराज हुए ऋषि कपूर, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

एक तरफ जहां पूरा बॉलीवुड दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से सदमे में है, वहीं दूसरी ओर ऋषि कपूर एक बार मीडिया से नाराज नजर आए. श्रीदेवी के निधन पर मीडिया की रिपोर्टिंग के तरीके पर ऋषि कपूर ने गुस्सा जताया है. ऋषि कपूर को दुख इस बात से पहुंचा है कि कई मीडिया कंपनी श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को डेड बॉडी कह रही है. ऋषि ने रविवार को ट्वीट कर लिखा है, ‘एकदम अचानक कैसे श्रीदेवी बॉडी बन गईं? सभी टीवी चैनल रिपोर्ट कर रहे हैं कि बॉडी को आज रात मुंबई लाया जाएगा. अचानक एक दम से आपकी पहचान खो जाती है और सिर्फ एक बॉडी बनकर रह जाती है.’

सबसे पहले ट्वीट कर जताया दुख
इससे पहले जब ऋषि कपूर को श्रीदेवी के निधन के बारे में पता चला था, तो उन्होंने सबसे पहले ट्वीट कर दुख जताया था. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, ‘सुबह दुखद खबर मिली. शॉक रह गया.’ ऋषि कपूर ने बोनी कपूर और उनकी दोनों बेटियों के साथ दुख जताया. बता दें, श्रीदेवी का शनिवार देर रात दुबई में निधन हो गया. 54 साल की उम्र में अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से हर कोई स्तब्ध है.

1963 में जन्मी श्रीदेवी ने 1967 में एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. श्रीदेवी ने हिंदी के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया. श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. वह आखिरी बार फिल्म ‘मॉम’ में नजर आईं थी और इस फिल्म के लिए उन्हें काफी सरहाना मिली थी.

श्रीदेवी के निधन के बाद ऋषि कपूर ने ट्विटर पर एक तस्वीर भी शेयर की और कैप्शन में लिखा, ‘अब चांदनी रातें नहीं होंगी, क्योंकि चांदनी हमेशा के लिए चली गई.’

श्रीदेवी ने ‘सदमा’, ‘मूंद्रम पिराई’, ‘लम्हें’, ‘चांदनी’ ‘खुदा गवाह’ जैसी कई फिल्मों में अदाकारी का बेजोड़ नमूना पेश किया. यश चोपड़ा की वर्ष 1989 की फिल्म ‘चांदनी’ में इसी नाम के किरदार के जरिए श्रीदेवी हर किसी की दिल की धड़कन बन गई थीं. इस फिल्म में उनकी द्वारा पहनी गई शिफॉन की साड़ी आज भी पसंद की जाती है. वहीं, श्रीदेवी के निधन पर दुख जताते हुए फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने कहा, “श्रीदेवी की प्रतिभा और उनकी सुंदरता दोनों ने एक स्तर का निर्माण किया. वह एक दिव्य रचना की तरह थीं, जिसे ईश्वर ने बहुत ही अच्छे मूड में रचा था. वह मानव जाति के लिए एक विशिष्ट उपहार थीं.”

SI News Today

Leave a Reply