Saturday, April 20, 2024
featuredबिहार

मांझी और तेजस्वी के बीच क्या हुई डील जानिए क्या है मामला…

SI News Today

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बारे में कहा जाता हैं जो बोलते हैं सबके सामने बोलते है लेकिन उन्होंने राजद और हम के बीच चल रही बातचीत को बड़ी आसानी से छुपाये रखा हालांकि संकेत दे रहे थे कि आठ अप्रैल को बड़ी घोषणा कर देंगे लेकिन इतनी जल्दी कर देंगे किसी को उम्मीद नहीं थी. मांझी और तेजस्वी के बीच हुई सीक्रेट डील को लेकर मीडिया में कई तरह की चर्चा हैं.

बिना डील के गठबंधन तो होता नहीं हैं और जिस तरह से मीडिया में आकर तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन में मांझी को पूरा सम्मान मिलेगा उससे तो लग रहा हैं बड़ी डील हुई है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा हैं कि जीतन राम मांझी ने राजद से दो विधान परिषद या फिर एक राज्यसभा सीट देने की मांग की है.

चर्चा यह हैं कि मांझी राजद से अपने बेटे संतोष मांझी और हम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल के लिए विधान परिषद सीट की मांग की है. इसके अलावा दूसरे फार्मूले के तहत वो खुद राजद की सहायता से राज्यसभा पहुंचना चाहते हैं. आज जब पत्रकारों के एक सवाल पर कि क्या राजद जीतन राम मांझी को राज्यसभा भेजने के लिए तैयार है? तो राबड़ी देवी का जवाब था कि इस पर उनके साथ बैठकर बात करेंगे कि वो क्या सोचते हैं.

बता दें कि बिहार में 6 राज्यसभा सीटों के लिए 23 मार्च को वोटिंग होगा इसके अलावा 11 विधान परिषद सीटों पर भी चुनाव होना है. महागठबंधन को राज्यसभा की 3 और विधानपरिषद की पांच सीटें मिलने की संभावना है.

 

 

SI News Today

Leave a Reply