Thursday, April 25, 2024
featured

आइसीसी ने दी डेविड वॉर्नर को डि कॉक से लड़ाई करने का सज़ा…

SI News Today

ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान डेविड वॉर्नर को क्विंटन डि कॉक से भिड़ना भारी पड़ गया। मैच रेफरी और फील्ड अंपायरों के रिपोर्ट देने के बाद आइसीसी ने वॉर्नर पर जुर्माना लगाया और इसके साथ ही साथ उन्हें तीन डेमेरिट अंक भी दिए गए हैं। उनकी मैच फीस में 75% की कटौती की गई है। अगर उन्हें एक और डिमेरिट प्वाइंट मिलता है, तो वॉर्नर को एक मैच के लिए बैन किया जा सकता है। आइसीसी की इस सजा को वॉर्नर ने मान लिया है और अब वो इसके खिलाफ कोई अपील नहीं करेंगे।

डरबन में ऑस्ट्रेलिया और द. अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन जब दोनों टीमों के खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे उस समय ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान डेविड वॉर्नर और दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक आपस में भिड़ गए। इशगटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। वीडियो में साफ दिख रहा था कि ड्रेसिंग रूम में वापस लौटते वक्त डेविड वॉर्नर बहुत गुस्से में द. अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ डी कॉक पर भड़कते हुए जा रहे हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हालांकि वॉर्नर को समझाकर आगे ले जा रहे हैं। इस दौरान दोनों टीमों के कई खिलाड़ी भी साथ में हैं जो मामले को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले उस्मान ख्वाजा फिर टिम पेन और आखिर में कप्तान स्मिथ वॉर्नर को आगे ले जा रहे हैं। लेकिन वॉर्नर इतने ज्यादा गुस्से में हैं कि वो वापस आ-आकर डी कॉक से कुछ कह रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डी कॉक ने वॉर्नर की पत्नी के बारे में गलत बोल दिया था, जिसकी वजह से वॉर्नर आगबबूला हो गए थे। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई इस घटना ने तूल पकड़ा और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने तो वॉर्नर की ही इसके लिए दोषी ठहराया। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने डरबन में पहले टेस्ट के दौरान डेविड वार्नर और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डि कॉक के बीच हुए विवाद के बाद कहा कि खिलाडि़यों को ‘छींटाकशी’ के बारे में ‘शिकायत करना’ बंद करना चाहिए। सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि रविवार को चाय ब्रेक के बाद ड्रेसिंग रूम की ओर जाने वाली सीढि़यों पर वार्नर डि कॉक पर चिल्ला रहे थे। वार्नर को उनके साथी खिलाड़ी शांत कर रहे थे।

 

SI News Today

Leave a Reply