Thursday, April 25, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

गूगल जल्द अपने नए Android P ऑपरेटिंग सिस्टम से पर्दा हटा सकता है…

SI News Today

गूगल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड पी को लेकर कई तरह की अफवाहों का बाजार गर्म है। गूगल का सबसे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम अभी एंड्रॉयड ओरियो है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि गूगल जल्द अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम से पर्दा हटा सकता है। गूगल हर साल मई महीने में होने वाली अपनी सालाना कॉन्फ्रेंस में अपने नए प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करता है। माना जा रहा है कि इस बार भी गूगल अपने पारंपरिक तरीके को जारी रखेगा और ऐंड्रॉयड पी का पहला डेवेलपर वर्जन जारी करेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल एंड्रॉयड पी का पहला डिवेलपर प्रिव्यू मार्च महीने में जारी कर सकता है। आसान भाषा में समझे तो आने वाले दिनों में डिवेलपर्स से इसके फीचर्स के बारे में खबरें सुनने को मिल सकता है।

रिपोर्ट्स की माने तो एंड्रॉयड पी ऑपरेटिंग सिस्टम में कई शानदार फीचर्स शामिल होंगे, इनमें से एक कॉल ब्लॉकिंग फीचर भी होगा। इस फीचर के आने के बाद आपको अपने स्मार्टफोन पर प्रमोशनल कॉल से छुट्टी मिल जाएगी। दरअसल ये फीचर अनजान नंबर, प्राइवेट नंबर या जिन नंबरों की कॉलर आईडी नहीं होगी, उन नंबर्स को अपने आप ब्लाक कर देगा। ये नया फीचर डिफॉल्ट डायलर एप में दिया जा सकता है।

रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि एंड्रॉयड पी को गूगल असिस्टेंट के साथ जोड़ा जा सकता है। इससे फोन की बैटरी लाइफ पहले की तुलना में ज्यादा मजबूत हो जाएगी। एंड्रॉयड के इस वर्जन को ‘पिस्ताचियो आइसक्रीम’ कहा जा रहा है। जबकि ऑफिशियली इस ऑपरेटिंग सिस्टम का अभी तक कोई भी नाम नहीं दिया गया है।

इंटरनेट और सोशल मीडिया पर फैली अफवाहों के मुताबिक गूगल का नया ऑपरेटिंग सिस्टम ऑर्टिफिशिय इंटेलीजेंस पर काम करेगा। यानी इस ऑपरेटिंग सिस्टम की मदद से आपका फोन और भी ज्यादा स्मार्ट हो जाएगा। फोन आपकी आदतों को और करीब से ट्रैक करेगा, जिससे फोन को इस्तेमाल करना और भी आसान हो जाएगा।

SI News Today

Leave a Reply