Thursday, April 25, 2024
featured

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 26 रनों से पेशावर जाल्मी को हराया, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

पाकिस्तान सुपर लीग में शुक्रवार को खेले गए अहम मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पेशावर जाल्मी को 26 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम ने टूर्नामेंट की टॉप पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रही। पेशावर जाल्मी ने टॉस जीतकर इस्लामाबाद यूनाइटेड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। इस्लामाबाद की तरफ से ल्यूक रोंचि और जेपी ड्यूमिनी ने पारी की शुरुआत की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद ल्यूक रोंचि 27 रन बनाकर आउट हो गए। इस्लामाबाद ने बेहद कम रनों के भीतर ही लगातार अपने दो विकेट और खो दिए। हालांकि, एक छोर पर जेपी ड्यूमिनी ने मैच को संभाले रखा और आखिर तक बल्लेबाजी करते रहे। ड्यूमिनी के नाबाद 73 रनों की बदौलत इस्लामाबाद की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 182 रन बनाने में कामयाब रही। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर जाल्मी केवल 156 रन ही बना पाई और उन्होंने यह मुकाबला 26 रनों से गवां दिया।

इस्लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से शानदार पारी खेलने वाले जेपी ड्यूमिनी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। जेपी डुमिनी ने 54 गेंदों पर नाबाद 73 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के भी लगाए। ड्यूमिनी के अलावा आसिफ अली ने भी शानदार 45 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। वहीं हुसैन तलत 29 रन बनाने में कामयाब रहे।

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो पेशावर जाल्मी की तरफ से वहाब रियाज़ ने 3 विकेट झटके। जबकि इस्लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से समित पटेल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। इस मैच को जीतकर 10 अंकों के साथ इस्लामाबाद की टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है, इस्लामाबाद ने टूर्नामेंट के सात मैचों में से पांच में जीत प्रप्त की है, वहीं दूसरे नंबर पर मुल्तान-सुल्तान की टीम 9 अंकों के साथ मौजूद है।

SI News Today

Leave a Reply