Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊहोम

उप चुनाव को लेकर किया ट्वीट सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बेहद गंभीर,

SI News Today

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव गोरखपुर तथा इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा उप चुनाव के परिणाम को लेकर काफी आशांवित हैं। दोनों जगह पर चुनाव सभा के साथ रोड शो करने वाले अखिलेश यादव का मानना है कि आज का मतदान इतिहास बदलने और बनाने का मौका है।

उन्होंने आज ट्वीट किया है कि सबको साथ लेकर निकलें और दिखा दें कि हमारी एकजुटता में कितनी ताकत है। मतदान की अपील करने वाले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि इसके नतीजे देश-प्रदेश के भविष्य के लिए क्रांतिकारी और निर्णायक साबित होंगे।

गोरखपुर और फूलपुर सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आज का दिन इतिहास बदलने का भी है और नया इतिहास बनाने का भी। सबको साथ लेकर निकलें और दिखा दें कि हमारी एकजुटता में कितनी ताकत है। दोनों जगह पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मैदान में हैं। जिनको बहुजन समाज पार्टी के साथ ही राष्ट्रीय लोकदल व वामदलों का समर्थन भी है। विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को शिकस्त देने के लिए एकजुट हैं। इनके मुकाबले कांग्रेस इस बार मैदान में है।

दोनों ही सीटों पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। सपा-बसपा गठजोड़ के बाद गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में भाजपा ने आक्रामक रुख अख्तियार किया है। पार्टी के तमाम आला नेता सपा-बसपा दोस्ती को लगातार हमलावर दिखे। इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी, सपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला होने की संभावना है। बसपा ने उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं खड़े किए हैं। भाजपा ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला को और फूलपुर सीट से कौशलेन्द्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है। गोरखपुर से सपा ने निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद और फूलपुर से नागेन्द्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने गोरखपुर से सुरहिता करीम व फूलपुर से मनीष मिश्र को टिकट दिया है। इन दोनों सीट के परिणाम 14 मार्च को आएंगे। सभी की निगाहें अब परिणाम पर लगी हैं।

 

SI News Today

Leave a Reply