Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

कुमार केतकर को कांग्रेस ने दिया राज्‍यसभा टिकट! यूजर्स ने ली चुटकी…

SI News Today

राज्‍यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस ने अपने कई उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। सोशल मीडिया पर सबसे ज्‍यादा चर्चा है वरिष्‍ठ पत्रकार कुमार केतकर के नाम की, जिन्‍हें कांग्रेस ने महाराष्‍ट्र से उम्‍मीदवार बनाया है। 72 वर्षीय केतकर को पद्मश्री मिल चुका है और वे चार दशकों से भी ज्‍यादा समय से प‍त्रकारिता में सक्रिय रहे हैं। पार्टी ने इसका स्‍वागत करते हुए कहा है कि ‘कांग्रेस ने एक सेक्‍युलर व्‍यक्ति को मौका दिया है।’ केतकर ‘दैनिक दिव्‍या मराठी’ के मुख्‍य संपादक हैं और द इकॉनमिक टाइम्‍स और हमारे मराठी सहयोगी ‘लोकसत्‍ता’ संग काम कर चुके हैं। केतकर ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर कई बार ‘नेहरू-गांधी की विरासत को खत्‍म करने’ का आरोप लगाया है।

केतकर को कांग्रेस की ओर से राज्‍यसभा उम्‍मीदवार बनाए जाने पर सोशल मीडिया में बिखरी हुए प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। पत्रकारिता जगत की हस्तियों ने इसे सही फैसला बताया है, वहीं कई लोगों ने इसपर मजेदार चुटकुले बनाए। इनमें नामी पत्रकारों पर चुटकी ली गई जिन्‍हें राज्‍यसभा के लिए उम्‍मीदवार नहीं बनाया गया। शिल्‍पी तिवारी ने चुटीले अंदाज में लिखा, ”कुमार केतकर को कांग्रेस का राज्‍यसभा टिकट मिलना अरनब के लिए बड़ा नुकसान है। वह उसे परमानेंट प्रॉक्‍सी की तरह इस्‍तेमाल करते रह सकते थे क्‍योंकि कांग्रेस उनके (अरनब) शो पर जाएगी नहीं… लेकिन अब आधिकारिक कांग्रेसी के रूप में वह (केतकर) भी नहीं आएंगे।”

उमंग मिश्र ने आम आदमी पार्टी पर चुटकी लेते हुए लिखा, ”कुमार तो राज्य सभा जाएंगे। पर विश्वास नहीं केतकर। (जहां जाओगे वहां तुम्हें किसी खन्ना की ही जगह मिलेगी। भाग रंगनाथ भाग। यथार्थ तुम्हारा पीछा कर रहा है। #राग दरबारी)”

सतेंदर ने रवीश कुमार पर चुटकी लेते हुए कहा, ”कुमार केतकर को कांग्रेस ने राजयसभा टिकट दे दिया है…यह सुनकर रवीश को रात भर नींद नही आयी..दोस्त फेल हो जाए तो दुःख होता है..लेकिन दोस्त अगर टॉप कर जाए तो ज्यादा दुःख होता है।”

SI News Today

Leave a Reply