Saturday, April 20, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

Redmi ने अपने सबसे सस्ते फोन की कीमत में किया बड़ा बदलाव, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

Xiaomi Redmi ने अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन Redmi 5A की कीमत में बड़ा बदलाव कर दिया है। दरअसल इस बार बदलाव कीमत घटाने के लिए नहीं बल्कि बढ़ाने के लिए किया गया है। कंपनी ने अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन की कीमत बढ़ा दी है। जी हां आपने सही पढ़ा कीमत बढ़ा दी है। अभी तक कंपनी भारत में इस स्मार्टफोन के सबसे 2GB रैम और 16GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट को केवल 4,999 रुपए में सेल कर रही थी। वहीं इसके 3GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट को 6,999 रुपए में सेल कर रही है।

कंपनी ने जब इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था तो कहा था कि इसके 2GB रैम वाले वेरिएंट को पहले 5 मिलियन (50 लाख) ग्राहकों के लिए 1,000 रुपए का डिस्काउंट दिया जाएगा। अब कंपनी ने इसके 2GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। अब 2GB रैम वाला स्मार्टफोन खरीदने के लिए 5,999 रुपए खर्च करने होंगे। जी हां कंपनी ने अब इस पर दिया जाने वाला 1,000 रुपए का डिस्काउंट खत्म कर दिया है। वहीं इसके 3GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस स्मार्टफोन के इस मॉडल की कीमत को फ्लिपकार्ट, mi.com और Mi होम पर बढ़ा दिया गया है।

Redmi 5A फीचर्स: Redmi 5A के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की फुल एचडी डिस्पेल दी गई है। फोन को पावर देने के लिए 1.4 गीगाहर्ड्ज का 425 क्वालकॉम स्नैपड्रेगन प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए इसमें 2GB और 3GB की रैम का विकल्प दिया गया है। इसमें 16GB और 32GB की इंटरनल मैमोरी के दो विकल्प दिए गए हैं। इसके दोनों ही वेरिएंट की इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। डिवाइस को पावर देने के लिए 3,000mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी ने इसे बेहतर बैटरी बैकअप के साथ लॉन्च किया था। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन 8 दिन का स्टैंडबाय टाइम और 7 घंटे तक वीडियो प्लेबैक टाइम देने में सक्षम है। स्मार्टफोन को डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा।

SI News Today

Leave a Reply