Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

उत्तराखंड में खाई में जा गिरी बस! 13 की हुई मौत…

SI News Today

देहरादून: उत्‍तराखंड के अल्मोड़ा जिले में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बस खाई में गिर गई, जिसमें 25 लोग सवार थे. फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है. घायलों को एंबुलेंस के जरिए रामनगर भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक टोटाम के पास रामनगर-अलमोड़ा रोड पर बस खाई में गिर गई. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम घटनास्‍थल पर रवाना हो गई.

रामनगर से 60 किमी. दूर हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त हुई ये बस सल्ट से रामनगर आ रही थी. जहां यह हादसा हुआ वह रामनगर से 60 किलोमीटर दूर है. दुर्घटना के वक्त बस में 25 लोग सवार थे जिसमें 13 घायलों का इलाज के लिए रामनगर भेजा गया है. अस्पताल में एक घायल की मौत हो गई. गंभीर रूप से चार घायलों को हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री ने ली राहत कार्य की जानकारी
राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अल्मोड़ा में हुए बस हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने हादसे में घायलों के जल्द ठीक होने की कामना भी की है. मुख्यमंत्री ने घटना का पता चलते ही अल्मोड़ा और नैनीताल के डीएम से राहत-बचाव कार्य की जानकारी ली और कहा कि बचाव कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसके अलावा सीएम ने राहत राशि भी तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं.

सुबह हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक सुबह पौने आठ बजे बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी थी जिसमें बस के परखच्चे उड़ गए थे. स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू करते हुए घायलों की जान बचाने में अहम योगदान दिया. घटना में केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने सड़क हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवार को सांत्वना देते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है.

टोटाम हादसे में घायलों के नाम
1- हरीश पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी चमकना, अल्मोड़ा
2- चंदर सिंह पुत्र दीवान सिंह निवासी भतरोज खान, अल्मोड़ा
3- दिलीप सिंह पुत्र हीरा सिंह, टोटाम, अल्मोड़ा
4- देवी दत्त पुत्र हीरा मणि निवासी उदयपुर, अल्मोड़ा
5- कलावती चंद पत्नी राजेन्द्र चंद, निवासी जैनेल भिकयसेन
6- मोनिका बागरी पुत्री आनंद सिंह निवासी तल्ला भकूड़ा
7- उत्तकर्षा बागरी पुत्री आनंद सिंह निवासी तल्ला भकूडा
8- चंद्रा देवी पत्नी गजेंद्र सिंह, निवासी धनसुआ
9- गोपाल राम पुत्र जोगाराम निवासी कवारी, अल्मोड़ा
10- महेंद्र सिंह, निवासी चिरकड़ा, अल्मोड़ा

SI News Today

Leave a Reply