Friday, April 19, 2024
featured

अहम मुकाबले में मौसम बना संकट! फैंस हो सकते हैं मायूस, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

भारत-बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में निदास ट्रॉफी का पांचवां मुकाबला बुधवार (14 मार्च) को खेला जाना है। मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है। इस मुकाबले में बारिश का साया नजर आ रहा है। शाम के वक्त बादल मैदान के ऊपर छाए रहेंगे वहीं तूफान के साथ वर्षा की भी आशंका जताई जा रही है। 10 मार्च को खेले गए श्रीलंका-बांग्लादेश मैच में भी बारिश के चलते मुकाबला देरी से शुरू हुआ था, जबकि 12 मार्च को श्रीलंका-भारत मैच में इसकी वजह से 1-1 ओवर तक की कटौती कर दी गई थी। ऐसे में बारिश बुधवार को भी मैच का मजा कुछ हद तक किरकिरा कर सकती है। अगर बारिश हुई, तो नमी की वजह से स्पनिर्स की गेंदबाजी में धार कम हो जाएगी। वहीं नौबत डकवर्थ लुईस तक पहुंचे इस बात की फैंस कल्पना भी नहीं करना चाहते।

श्रीलंका से अपनी हार का बदला पूरा कर भारत टूर्नामेंट के फाइनल का टिकट हासिल करने उतरेगा। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट की अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ वह जीत हासिल कर खिताबी मुकाबले में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। भारत के साथ-साथ बांग्लादेश भी इसी लक्ष्य से ही मैदान पर उतरेगी। श्रीलंका के खिलाफ 215 रनों के लक्ष्य को हासिल कर बांग्लादेश भी आत्मविश्वास से भरपूर है।

अपने पहले मैच में उसे भले ही भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन श्रीलंका से मिली जीत ने उसके इरादे मजबूत कर दिए हैं। ऐसे में वह भी भारत से मिली अपनी हार का बदला लेकर रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में पहुंचना चाहेगी। परिणामों पर नजर डाली जाए, तो ऐसे में अगर भारत को बांग्लादेश से हार भी मिलती है, तो उसे फाइनल के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होगा। टीमों का नेट रन रेट भी मुख्य है।

बांग्लादेश के लिए भारत के खिलाफ यह मैच फाइनल की राह तय करने की उम्मीद से बेहद अहम है। उसकी राह में स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर रुकावट बन सकते हैं। वॉशिंगटन पावरप्ले में टीम को अच्छी मजबूती देते हैं।

SI News Today

Leave a Reply