Thursday, April 25, 2024
featured

भारत के लिए बढ़ सकती हैं मुश्किलें! लौट आया ये दिग्गज खिलाड़ी, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

भारत से बुधवार (14 मार्च) को निदास ट्रॉफी में हारने के बाद फाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को 16 मार्च को श्रीलंका के खिलाफ हर हाल में जीतना होगा। इस अहम मुकाबले से पहले टीम के लिए खुशखबरी आ रही है। टी20 के नियमित कप्तान शाकिब अल हसन इस मुकाबले के लिए टीम के साथ जुड़ चुके हैं। शाकिब उंगली में चोट की वजह से पहले निदास ट्रॉफी से बाहर थे। हालांकि, अहम मौके पर वह वापसी कर रहे हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी इस बात पर अपनी मुहर लगा दी है। अगर बांग्लादेश छठे मैच में श्रीलंका को हराकर फाइनल में पहुंचता है, तो शाकिब टीम इंडिया के लिए मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं।

शाकिब को 27 जनवरी को वनडे सीरीज के फाइनल में चोट लगी थी और इस कारण वह पिछले माह श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे। श्रीलंका और भारत के खिलाफ खेली जा रही निदास ट्रॉफी में शाकिब के स्थान पर बांग्लादेश की टी20 क्रिकेट टीम में लिटन दास को शामिल किया गया, जबकि महमुदुल्लाह टीम की कप्तानी का कार्यभार संभाल रहे हैं।

मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा (89) और सुरेश रैना (47) के बीच हुई शतकीय साझेदारी के बाद वॉशिंगटन सुंदर (22-3) के दम पर भारत ने बुधवार (14 मार्च) को त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से मात देते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली। भारत ने आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश के सामने 177 रनों की चुनौती रखी थी। बांग्लादेश की टीम मुशफिकुर रहीम की नाबाद 72 रनों की पारी के बावजूद लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी।

भारत चार में से तीन मैच जीतकर निदास ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर चुका है। वहीं, श्रीलंका और बांग्लादेश ने अब तक 1-1 मैच ही जीते हैं। ऐसे में, जो भी टीम 16 मार्च के मैच में जीत दर्ज करेगी, वह खिताबी मुकाबले में भारत से टकराएगी।

बांग्लादेश टी20 टीम : महमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहदी हसन और लिटन दास।

SI News Today

Leave a Reply