Friday, March 29, 2024
featuredरोजगार

IT, सेल्स, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट समेत कई विभागों में बम्पर भर्तियां, जानिए पूरी डिटेल्स…

SI News Today

Reliance Jio Jobs: रिलायंस Jio बम्पर भर्तियां करने जा रहा है। भर्तियां कई विभागों और पदों पर होनी है। आईटी, इंजीनियरिंग, सेल्स, मैनेजमेंट, कस्टमर सर्विसेज समेत अन्य कई विभागों के विभिन्न पदों पर नियुक्ति होगी। चलिए विस्तार से जानते हैं इनके बारे में। सबसे ज्यादा भर्तियां इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी विभाग में होनी है। इसमें कुल 943 पदों पर भर्ती होनी है। सेल्स एंड डिस्ट्रिब्यूशन में 669 पद, ऑपरेशन्स में 131 पद, कस्टमर सर्विसेज में 84 पद, आईटी एंड सिस्टम्स में 81 पद और अन्य 141 पदों पर भर्ती होगी। इसके अलावा लीगल में 1 पद, सप्लाई चेन्स में 31 पद, बिजनेस डेवलप्मेंट में 71 पदों पर भर्ती होनी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने लॉन्च के समय 1.20 लाख जॉब्स देने का फैसला लिया था। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पदों की यह संख्या अंतिम नहीं है। Reliance Jio की आधिकारिक वेबसाइट पर पदों की संख्या में बदलाव होते रहते हैं। ऐसे में उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए Reliance Jio की वेबसाइट ही चेक करें। चलिए अब आपको बताते हैं आवेदन करने से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें।

आवेदन आप वेबसाइट carrers.jio.com पर कर सकते हैं। यहां से आपको विभाग सिलेक्ट करना होगा। उदाहरण के लिए अगर आप सेल्स विभाग में नौकरी तलाश रहे हैं तो “Sales and distribution posts” में जाएं। यहां आपको विभाग से संबंधित विभिन्न पदों के नाम दिखाई देंगे। आप जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद आवेदन करने से जुड़े महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश और जानकारी सामने आएगी। जॉब रिस्पॉन्सिबिलिटीज, लोकेशन, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव आदि की जानकारी आपको पद पर क्लिक करने के बाद मिलेगी। सारी डिटेल्स जानने के बाद ही आवेदन करें। आवेदन करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अपनी डिटेल्स जैसे ईमेल आईडी, नाम, मोबाइल नंबर, पिता का नाम, जन्मतिथि, मोबाइल नंबर भरें। अपनी लॉगइन आईडी का पासवर्ड क्रिएट करें। लॉगइन क्रिएट होने के बाद आप आवेदन कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply