Thursday, April 18, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

आजम खान ने योगी पर हमला बोलते हुए कहा- शैतान नहीं मनाता है ईद; हमें गुझिया नहीं खिलाएंगे…

SI News Today

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर और प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान ने गुरुवार को एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। इस बार उन्होंने कहा है कि ईद नहीं मनाने वाला शैतान होता है। उन्होंने कहा, ‘इस्लाम में शैतान ईद नहीं मनाता है। अगर वह (योगी) ईद नहीं मनाएंगे, तो मैं भी होली नहीं मनाऊंगा। ऐसे में हमारी सिवई और उनकी गुझिया कौन खाएगा।’ आजम खान गुरुवार को बहुजन समाजवादी पार्टी के नेता लाल जी वर्मा के बेटे के अंतिम संस्कार में फैजाबाद पहुंचे थे। लखनऊ लौटते वक्त इल्तिफागंज में ब्लॉक प्रमुख डॉ.खुशनुमा नजीब खान के घर में उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए ये बातें कहीं।

आजम ने कहा हमें गुझिया नहीं खिलाएंगे
– आजम खान ने कहा, ‘सदन में यह अपराधियों जैसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। कहते हैं कि काट डालूंगा। बताएं यह भी कोई भाषा है?’ आजम ने कहा कि सीएम कहते हैं मुझे हिंदू होने पर गर्व हैं। मैं मुस्लिम हूं। मैं आदमी भी नहीं, इंसान हूं। मुझे इस पर गर्व है। सीएम ने कहा कि मैं हिंदू हूं और ईद नहीं मनाता। मैं कहना चाहता हूं कि अगर आप ईद नहीं मनाएंगे हमारी सिवंई कौन खाएगा? आपकी गुझिया नहीं कौन खाएगा। हमें गुझिया नहीं खिलाएंगे। हमारी सिवंई नहीं खाएंगे। यह कैसा हिंदुस्तान होगा? यह हो ही नहीं सकता।
– हमारे इस्लाम में शैतान ईद नहीं मनाता है। जिस दिन शैतान ईद मना लेगा, उस दिन हमारे धर्म की बल्ले-बल्ले है।

2019 में सूपड़ा साफ हो जाएगा
– गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के नतीजों पर आजम खान ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एसपी और बीएसपी गठबंधन से प्रदेश में बीजेपी का सूपड़ा साफ हो जाएगा।
-बीजेपी की केन्द्र व प्रदेश की सरकारें विकासकारी नहीं है, बल्कि दोनों सरकारें विनाशकारी हैं। इनका सबका साथ सबका विकास का नारा महज धोखा है। प्रदेश की जनता बीजेपी के एक वर्ष के कार्यकाल में भय, अराजकता के वातावरण में जीने को मजबूर है।’

मंत्री ने किया पलटवार
– आजम खान के बयान पर मंत्री सुरेश राणा का पलटवार करते हुए कहा- आजम खान अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। वहीं, केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2017 और 2014 में बीजेपी ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी, लेकिन 2018 में किसी के सहारे और भारतीय जनता पार्टी की उदासीनता के चलते जो जीत समाजवादी पार्टी को मिली है उस पर ज्यादा ना उछलें।

क्या कहा था योगी आदित्यनाथ ने?
– सीएम योगी आदित्यनाथ से जब पूछा गया कि दीवाली अयोध्य्या, होली मथुरा में अब ईद कहा मनाएंगे। जवाब में उन्होंने कहा था ‘मैं हिन्दू हूं ईद नहीं मनाता और इसका गर्व है और शांति पूर्वक ईद मनाने के लिए सरकार सदैव काम करेगी।’

SI News Today

Leave a Reply