Friday, April 19, 2024
featured

भारत-बांग्लादेश के बीच फाइनल मैच का मजा बारिश कर सकती है किरकिरा…

SI News Today

भारत-श्रीलंका के बीच निदास ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। बांग्लादेश टी20 में भारत को कभी नहीं हरा सका है। हालांकि इस सीरीज में बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन दिखाया है। ऐसे में सीरीज का खिताबी मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही फैंस के लिए चिंता की खबर भी है। मौसम विभाग के मुताबिक इस मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है।

इस सीरीज के दो मैच वर्षा से प्रभावित रहे हैं। यहां तक कि 12 मार्च को खेले गए भारत-श्रीलंका के मुकाबले में 1-1 ओवर की कटौती तक कर दी गई थी। ऐसे में कोई भी फैन नहीं चाहेगा कि बारिश मैच का मजा किरकिरा करे। अगर बारिश होती है, तो ऐसे में पिच पर नमी होगी और गेंद को टर्न नहीं मिलेगा। इस वजह से स्पिनर्स बेअसर रहेंगे। भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर के रूप में दो स्पिनर हैं। वहीं शार्दुल ठाकुर ने भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। वहीं अगर डकवर्थ लुइस का इस्तेमाल होता है, तो ओवरों में कटौती की जा सकती है।

भारत को इस त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका से हार मिली थी, लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं, बांग्लादेश ने इस सीरीज में दो जीत हासिल की हैं और दोनों बार उसने श्रीलंका को मात दी है। दो बार भारत से परास्त हो चुकी बांग्लादेश की नजरें एक और उलटफेर कर खिताब अपने नाम करने पर होंगी, लेकिन उसकी राह किसी भी कीमत पर आसान नहीं है। भारतीय टीम भी बांग्लादेश के अप्रत्याशित व्यवहार से वाकिफ है और इसी कारण वह उसे हल्के में नहीं ले सकती।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी पूरी सीरीज में शानदार रही है। सलामी जोड़ी तमीम इकबाल और लिटन दास ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और उसके बाद मुश्फीकुर रहीम, सौम्य सरकार, महमुदुल्लाह ने टीम के मध्यक्रम को मजबूत किया है। महमुदुल्लाह की ही 18 गेंदों में खेली गई 43 रनों की पारी के दम पर बांग्लादेश ने श्रीलंका को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है। इस मैच में इकबाल ने भी अर्धशतक जड़ा था। टीम प्रबंधन एक बार फिर इन दोनों से इसी तरह की उम्मीद करेगा।

SI News Today

Leave a Reply