Thursday, March 28, 2024
featured

एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर छा गए अजय देवगन, जानिए कमाई…

SI News Today

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म ‘रेड’ शुक्रवार (16 मार्च) को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है और पहले ही दिन से फिल्म को अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलनी शुरू हो गई थी. पिछले साल फिल्‍म ‘बादशाहो’ और ‘गोलमाल अगेन’ में नजर आने के बाद अजय देवगन ने एक बार फिर से अपने दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया है. ‘रेड’ ने पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचाया हुआ है. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने फिल्म के दूसरे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ट्वीट किया है.

पहले दिन किया था 10.50 करोड़ बिजनेस
तरण आदर्श के अनुसार ‘रेड’ ने पहले दिन कुल 10.04 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. वहीं, तरण आदर्श ने फिल्म के दूसरे दिन का कलेक्शन ट्वीट करते हुए बताया कि ‘रेड’ ने दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर कुल 13.86 की कमाई की है. इस हिसाब से अजय देवगन की इस फिल्म ने दो दिनों में कुल 23.90 करोड़ रुपये बटोर चुकी है. बता दें, इससे पहले फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने भी ट्वीट कर अजय की इस फिल्म को शानदार बताया था. उन्होंने ट्विटर पर एक शब्द में फिल्म का रिव्यू करते हुए शानदार लिखा है.

बॉक्स ऑफिस पर हो सकती है अच्छी कमाई
फिल्म समीश्रकों की मानें तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर सकती है. फिल्म के पहले दिन के बिजनेस से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह फिल्म बहुत ही जल्द 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी. इस फिल्म को भूषण कुमार, कृषण कुमार, कुमार मंगत और अभिषेक पाठक ने प्रोड्यूस किया है और इसका निर्देशन राज कुमार गुप्ता ने किया है.

राहत फतेह अली खान की आवाज
फिल्म का संगीत अमित त्रिवेदी ने दिया है. फिल्म में कुछ पुराने गीतों को फिर से रिक्रिएट किया गया है. जिसमें ‘सानु एक पल चैन न आवे सजना तेरे बिना’ और ‘नित खैर मंगा सोणया में तेरी’ जैसे गाने पहले ही लोगों की जुबान पर हैं. इन दोनों ही गीतों को राहत फतेह अली खान ने आवाज दी है. फिल्म की कहानी और बाकी चीजों की बात करें तो इसमें अजय इनकम टेक्स डिपार्टमेंट के एक ईमानदार ऑफिसर के रूप में दिखाई दे रहे हैं और अपने काम को पूरी शिद्दत के साथ करते हुए नजर आ रहे हैं.

एक दमदार किरदार में हैं अजय देवगन
फिल्म में अजय डेप्युटी कमिश्नर का किरदार में हैं और इलियाना डिक्रूज उनकी पत्नी की भूमिका में हैं. बता दें, फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जिसमें अजय देवगन लखनऊ के इनकम टैक्स अधिकारी शरद प्रसाद पांडे की भूमिका निभा रहे हैं. बता दें, शरद ने एक व्यापारी सरदार इंद्र सिंह के घर पर साल 1981 में छापा मारा था और एक करोड़ 60 लाख रुपए का कैश और सोना जब्त किया था. यह रेड 18 घंटे तक चली थी और इसमें 45 लोग लगातार सिर्फ नोट गिनने के लिए बैठे रहे थे.

SI News Today

Leave a Reply