Friday, March 29, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

खास ऑफर्स के साथ यहां सेल हुआ रेडमी 5 स्मार्टफोन, जानिए डिटेल्स…

SI News Today

खास ऑफर्स के साथ यहां सेल हुआ शियोमी रेडमी 5 स्मार्टफोन, जानिए डिटेल्स Xiaomi Redmi 5 की आज (20 मार्च) सेल की गई। आज भारत में इस स्मार्टफोन को भारत में पहली बार सेल किया गया। इस पर आज कंपनी की तरफ से 3 ऑफर भी दिए गए। कंपनी का यह एक बजट स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में कंपनी के Redmi Note 5 Pro की तरह ही बड़ी डिस्प्ले दी गई है, पर कीमत में काफी कम है। इस स्मार्टफोन के कंपनी ने 3 वेरिएंट भारत में लॉन्च किए थे और तीनों ही वेरिएंट को आज सेल किया गया। इसे चार कलर में सेल के लिए उपलब्ध कराया गया। इसे स्टेट बैंक के क्रेडिट कार्ड से खरीदने पर 5 फीसदी का डिस्काउंट दिया गया। इसके अलावा किंडल ईबुक पर 90 फीसदी डिस्काउंट दिया मिलेगा। किंडल ईबुक पर अधिकतम 400 रुपए का डिस्काउंट दिया जाएगा। जियो की तरफ से 2,200 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है। यह कैशबैक यूजर्स को रिचार्ज वाउचर्स के तौर पर दिया जाएगा।

इसकी सेल आज दोपहर 12 बजे www.amazon.com और www.mi.com पर शुरू हुई। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को ऑफलाइन Mi होम से सेल किया गया। कीमत की बात करें तो इसके 2GB रैम और 16GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपए, 3GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपए, वहीं इसके टॉप वेरिएंट 4GB रैम और 16GB इंटरनल मैमोरी की कीमत 10,999 रुपए रखी गई है।

फीचर्स Redmi 5: रेडमी 5 में स्नैपड्रैगन का ऑक्टाकोर 450 प्रोसेसर दिया गया है। यह कंपनी ने MIUI 9 सिस्टम पर आधारित नूगा 7.1 पर काम करेगा। फोन में नाइट डिस्प्ले, रीडिंग मोड आदि भी दिए गए हैं। इसमें 5.7 इंच की फुल HD प्लस डिस्प्ले दी गई है। इसकी डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 18:9 है। मतलब फुल विजन वाली बड़ी डिस्प्ले है। डिस्प्ले पर 2.5D कर्वड ग्लास दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए

रेडमी 5 को पावर देने के लिए इसमें 3300mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन को एक बार चार्ज करने के बाद 9 घंटे तक वीडियो देखी जा सकती हैं। वहीं इसका स्टैडबाय टाइम 17 दिन तक का है। कैमरे की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन के रियर कैमरे के साथ फ्लैश लाइट दी गई है। इसके अलावा फ्रंट कैमरे के साथ सॉफ्ट लाइट दी गई है। कैमरे में पैनोरमा और फेस रिकग्निशन मोड भी दिए गए हैं। यह फोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आया है।

SI News Today

Leave a Reply