Friday, March 29, 2024
featured

आमिर और मुकेश ला रहे हैं 1000 करोड़ की ‘महाभारत’, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

आमिर खान ने अपनी इच्‍छा जाहिर की थी कि वह ‘महाभारत’ को फिल्‍म के तौर पर उतारना चाहते हैं. आखिरकार आमिर का सपना पूरा हो रहा है. आमिर खान अपनी फिल्‍म ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ के बाद ‘महाभारत’ पर आधारित फिल्‍म सीरीज पर काम शुरू करेंगे. खबर है कि इस फिल्‍म को देश के सबसे बड़े बिजनेस टाइकून आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी को-प्रोड्यूज करने जा रहे हैं. ट्रेड एनलिस्‍ट रमेश बाला ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है. यह फिल्‍म सीरज 1000 करोड़ से ज्‍यादा के बजट की होगी. इस भारीभरकम बजट के साथ ही इसे भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्‍म कहा जा सकता है.

रमेश बाला के ट्वीट के अनुसार यह फिल्‍म सीरीज हॉलीवुड की प्रसिद्ध सीरीज ‘द लॉड्स ऑफ द रिंग’ और ‘गेम ऑफ थ्रॉन्‍स’ जैसे प्रोडक्‍शन वैल्‍यू पर बनायी जाएगी.

बता दें कि हाल ही में आमिर ने अपने बर्थडे पर मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वह अभी सिर्फ अपनी फिल्‍म ‘ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान’ पर ही काम कर रहे हैं. इस फिल्‍म की शूटिंग इन दिनों जोधपुर में चल रही है. फिल्म में आमिर खान के साथ अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे. विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बन रही फिल्म साल 1839 में प्रकाशित फिलिप मीडोज टेलर की किताब ‘कनफेशंस ऑफ ए ठग’ पर आधारित है.

आमिर खान की फिल्म महाभारत 1000 करोड़ के बजट की बात को लेकर पहले से फिल्म इंडस्ट्री में सुर्खियों में हैं. मिड-डे की रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्‍म की स्क्रिप्ट को देखते हुए इसे कई निर्देशकों के निर्देशन में तीन से पांच फिल्‍मों की सीरीज में बनाया जा सकता है. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया, अंतरराष्‍ट्रीय दर्शकों को ध्‍यान में रखते हुए और उन्‍हें इस बिग बजट से जोड़ने के लिए ‘महाभारत’ की रूप रेखा लिखने के लिए अंतर्राष्ट्रीय लेखकों की मदद ली जा सकती है.

SI News Today

Leave a Reply