Friday, April 19, 2024
featured

रानी मुखर्जी जैसी फिटनेस और खूबसूरती के लिए फॉलो करे ये टिप्स…

SI News Today

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रानी मुखर्जी का आज 40वां बर्थडे है। रानी एक लंबे वक्त के बाद वॉलीवुड में अपनी नई फिल्म हिचकी से परदे पर वापसी कर रही हैं। यह फिल्म 23 मार्च को पर्दे पर रिलीज होगी। इससे पहले वह मरदानी में एक सशक्त भूमिका में नजर आयी थीं। रानी इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। इसके लिए रानी काफी मेहनत करती हैं। अपनी फिटनेस को लेकर वह बेहद सतर्क रहती हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे कि अपनी फिटनेस और ब्यूटीनेस को बरकरार रखने के लिए वह क्या करती हैं।

बालों की देखभाल – रानी के बाल उनकी पर्सनैलिटी का अहम हिस्सा हैं। वह अपने बालों के साथ बहुत ज्यादा एक्सपेरीमेंट नहीं करतीं। अपने बालों की देखभाल के लिए वह एक प्रोफेशनल हेयर स्टाइलिस्ट की मदद लेती हैं।

स्किन के लिए – रानी मुखर्जी बॉलीवुड की फिट और ब्यूटीफुल एक्ट्रेसेज में गिनी जाती हैं। इसके लिए उन्हें अपनी स्किन की खास देखभाल करनी होती है। रानी स्किन हेल्थ के लिए क्लीनजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग पर भरोसा करती हैं। वह हर रोज खूब पानी पीती हैं जिससे उनकी बॉडी न सिर्फ हाइड्रेटेड रहती है बल्कि शरीर के भीतर के टॉक्सिन्स बाहर निकल जाता है। इससे चेहरे पर ग्लो आता है।

होठों के लिए – रानी आर्टिफिशियल ब्यूटी प्रोडक्ट्स का बहुत ज्यादा इस्तेमाल पसंद नहीं करतीं। वह अपने होठों के लिए MAC Viva Glam V ब्रांड का लिप्सटिक इस्तेमाल करती हैं।

आंखों के लिए – रानी मुखर्जी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी स्मोकी आंखों के लिए जानी जाती हैं। वह आंखों के लिए गुलाबजल से बना आई टोनर इस्तेमाल करती हैं। यह उनकी आंखों को चमकदार और आकर्षक बनाता है।

फिटनेस के लिए जूस – रानी मुखर्जी अनहेल्दी फूड्स से दूर रहती हैं। अपनी सेहत के साथ वह कोई समझौता नहीं करतीं। शरीर को फिट और एक्टिव रखने के लिए रानी एलोवेरा, नींबू पानी, नारियल पानी, जलजीरा और सादा पानी का सेवन खूब करती हैं। सूप्स और ग्रीन टी के साथ उनके दिन की शुरुआत होती है। लंच और डिनर में वह उबली सब्जियां और सलाद का सेवन करती हैं।

100 सूर्य नमस्कार – रानी की फिटनेस ट्रेनर पायल गिद्धवानी बताती हैं कि रानी अपनी सांस और रोग प्रतिरोधक क्षमता को दुरुस्त करने के लिए योगा करती हैं। वह एक दिन में आराम से 100 सूर्य नमस्कार और 2000-2500 कपालभाति कर लेती हैं। इससे आप उनकी मेहनतकश प्रवृत्ति का अंदाजा लगा सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply