Friday, April 19, 2024
featuredरोजगार

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर होनी है नियुक्ति, करे आवेदन…

SI News Today

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कई पदों पर भर्ती करने जा रहा है। बैंक की नौकरी का सपना देखने वालों के लिए यह सुनहरा अवसर है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 अप्रैल 2018 है। चलिए विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में। कुल 119 पदों पर भर्ती होनी है। इनमें स्पेशल मैनेजमेंट एक्जिक्यूटिव, डेप्यूटी जनरल मैनेजर (लॉ) (कॉन्ट्रैक्चुअल), डेप्यूटी जनरल मैनेजर (लॉ) (रेग्यूलर) और डेप्यूटी मैनेजर (लॉ) जैसे पद शामिल हैं। विभिन्न पदों के लिए योग्यताएं भी इस प्रकार हैं।

स्पेशल मैनेजमेंट एक्जिक्यूटिव- इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का CA/ICWA/ACS/MBA फाइनैंस में या फिर 2 साल का PG डिप्लोमा (फाइनैंस) धारक होना अनिवार्य है। ओपन या पार्ट टाइम कोर्स वाले आवेदन नहीं कर सकते।

डेप्यूटी जनरल मैनेजर, डेप्यूटी मैनेजर- कॉन्ट्रैक्चुअल उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ डिग्री (3-5 साल) धारक होना अनिवार्य है। वहीं रेग्यूलर पद के लिए भी लॉ डिग्री (3-5 साल) धारक होना अनिवार्य है लेकिन पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवारों को तरजीह दी जाएगी।

आवेदन करने के लिए आयु सीमा भी निर्धारित है। स्पेशल मैनेजमेंट एक्जिक्यूटिव के लिए यह 30 से 40 वर्ष है। डेप्यूटी जनरल मैनेजर के लिए यह 42 से 52 वर्ष और डेप्यूटी मैनेजर के लिए 25 से 35 वर्ष है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा या इंटरव्यू के तहत होगा। वेतन की बात करें तो स्पेशल मैनेजमेंट एक्जिक्यूटिव का सालाना वेतन 18 लाख; डेप्यूटी जनरल मैनेजर (रेग्यूलर) का सालाना वेतन 47 लाख और डेप्यूटी मैनेजर का सालाना वेतन 15.10 लाख होगा। नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार https://www.sbi.co.in/careers/ पर आवेदन कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply