Friday, March 29, 2024
featuredदेश

IS के खात्मे के लिए US और इजरायल से हाथ मिलाए भारत- सुब्रमण्यम स्वामी बोले

SI News Today

विश्वभर में आतंकी संगठन आईएसआईएस के खात्मे को लेकर बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान सामने आया है. न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए स्वामी ने कहा कि आईएस को खत्म करने के लिए भारत को अमेरिका, इजरायल के साथ काम करने की जरूरत है. स्वामी ने कहा कि तीनों देशों को एक साथ मिलकर आईएस के सभी लड़ाकों को खत्म कर देना चाहिए.

भारत के पास जवान, अमेरिका के पास हथियार
स्वामी ने कहा कि भारत के पास जवान है, अमेरिका के पास हथियार हैं और इजरायल के पास आतंकी संगठनों की सारी खुफिया जानकारी है. अगर तीनों को एक साथ मिला दिया जाए तो यह उनका सफाया करने के लिए काफी है. स्वामी ने कहा कि दुनिया के किसी भी देश में आईएस के आतंकी को वहां पर भारतीय सेना के जवानों को भेज देना चाहिए.

आईएस पर इस तरह क्यों बोले स्वामी
बात दें कि स्वामी का बयान आईएस पर इसलिए आया है, क्योंकि मंगलवार (20 मार्च) को केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में यह जानकारी दी थी कि मोसुल में बंधक बनाए गए सभी 39 भारतीयों को मौत हो चुकी हैं. सुषमा स्वराज ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा था कि इराक के मोसुल में लापता हुए 40 भारतीयों में से 39 मारे गए हैं. इनमें से एक व्‍यक्ति हरजीत मसीह मुस्लिम बनकर आईएसआईएस के चंगुल से निकल भागा था. मारे गए 39 लोगों में से 38 शवों का डीएनए सैंपल मैच हो गया है. एक शव की डीएनए जांच चल रही है.

SI News Today

Leave a Reply