Friday, March 29, 2024
featured

बॉलीवुड में इस डायलॉग की वजह से राजेश खन्ना को मिली थी एंट्री, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

बॉलीवुड एक्टर राजेंद्र की फिल्मी दुनिया में एंट्री भी बड़े ही फिल्मी अंदाज में हुई थी। आज हम आपको राजेंद्र की फिल्मी दुनिया में एंट्री का दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे हैं। हुआ कुछ यूं कि जब राजेश खन्ना इंटरव्यू देने पहुंचे तो उन्हें कुछ प्रोड्यूसर्स के सामने एक कुर्सी पर बिठा दिया गया। इतने सारे प्रोड्यूसर्स के सामने अकेले बैठे राजेश खन्ना नर्वस हो गए। उन्होंने अपनी फीलिंग्स बयां करते हुए जब यह किस्सा सुनाया तो बताया कि मुझे उस वक्त ऐसा लगा था कि मेरा कोर्टमार्शल किया जा रहा है। बहरहाल मामला आगे बढ़ा और प्रोड्यूसर्स ने राजेश खन्ना ने वह डायलॉग सुनाने को कहा जो उन्होंने अखबार के इश्तिहार में छापा था।

यह सुनकर राजेश खन्ना ने कहा कि आपने जो डायलॉग छापा था उसमें आपने किरदार की कोई डिटेल्स नहीं लिखी थीं, और न ही यह लिखा था कि किरदार का बैकग्राउंड क्या है। उन्होंने प्रोड्यूसर्स के सामने तर्क दिया कि आपने जिस हीरो की इस इश्तिहार में बात कही है उसके बारे में यह बताया ही नहीं है कि यह आखिर काम क्या करता है और कहां रहता है? यह बात सुनकर वहां बैठे प्रोड्यूसर्स में विराजमान यश चोपड़ा ने राजेश खन्ना से पूछा कि किया तुम थिएटर से हो? राजेश खन्ना ने कहा- हां। इसी के साथ वह थोड़ा नर्वस भी हो गए। राजेश खन्ना से यश चोपड़ा ने एक डायलॉग सुनाने को कहा।

इस पर राजेश खन्ना ने अपना डायलॉग बोला- हां, मैं कलाकार हूं। क्या करोगे मेरी कहानी सुनकर? आज से कई साल पहले मैखाने से एक ऐसा प्याला पी चुका हूं जो मेरे लिए जहर था और दूसरों के लिए अमृत। हां मैं कलाकार हूं। इसी डायलॉग की वजह से राजेश खन्ना को फिल्म जगत में एंट्री मिली थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कई ऊंचाईयां छुईं और सुपरस्टार बन गए।

SI News Today

Leave a Reply