Thursday, April 18, 2024
featuredटेक्नोलॉजीदुनियादेश

पढ़िए ज़रूर फेसबुक डाटा लीक होने बाद नयी अफवाहों का बाजार गर्म

SI News Today

Source– Fake BFF comment

जैसे ही फेसबुक ने अपने यूजर के डाटा लीक होने की बात स्वीकारी वैसे ही अफवाहों का बाजार गर्म हो गया . एक पेज Ravish Kumar Unofficial और अन्य तरीके से अलग अलग pages से इस तरह की अफवाह चलायी जा रही है =

आपका फ़ेसबुक अकाउंट सुरक्षित है या नहीं, ये चैक करने के लिये कमेंट में BFF टाइप करें… यदि BFF कमेंट हरे रंग का हो जाता है तो अकाउंट सुरक्षित है। अगर कमेंट हरे रंग का नहीं होता है तो फ़ौरन पासवर्ड बदलें…

जैसे ही नकली खबरें ऑनलाइन बढ़ती रहें हैं, अफवाहें अपने फेसबुक पर बीएफएफ टाइपिंग के बारे में यह जांचने के लिए कि आपका खाता हैकर्स से सुरक्षित है या नहीं, वास्तव में एक धोखा है, एक झूठ है, धोखाधड़ी यह अपने सबसे अच्छे (या इस मामले में सबसे खराब) नकली समाचार है। बाहर निकलता है, यह वाकई एक फेसबुक फीचर है जिसे टेक्स्ट डिलाइट कहा जाता है, जो स्वचालित रूप से हरे और लाल हाथों को एनिमेट करता है, जो प्रकाशित होने पर उच्च पांच देता है। जब आप उस पर क्लिक करते हैं तो यह भी उत्साहित होता है इसका अर्थ यह नहीं है कि आपके फेसबुक खाते को हैक किया जा सकता है या सुरक्षित है।

हालांकि, इसमें सच्चाई का कुछ अनाज है क्योंकि पाठ डिलाइट काम नहीं कर सकता है यदि आपने अपने फेसबुक ऐप या इंटरनेट ब्राउज़र को अपडेट नहीं किया है, तो आप जो अद्यतन किया है, उनके मुकाबले आपको कम सुरक्षित और आसान होगा। लेकिन, भले ही टेक्स्ट डिलाइट काम करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपका फेसबुक अकाउंट हैक नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह आपकी सुरक्षा और गोपनीयता सेटिंग्स पर अधिक निर्भर करता है।

अब जब आप जानते हैं कि यह वास्तव में एक फेसबुक सुविधा है, पाठ डिलाइट में वास्तव में अन्य पाठ एनिमेशन भी हैं, जिनमें शामिल हैं:
Best Wishes
Congratulations
You Got This

कृपया ऐसी अफवाहों पैर ध्यान न दे लोग अपनी पेज रैंकिंग को बढ़ने के लिए ऐसा कर रहे है

SI News Today

Leave a Reply