Thursday, March 28, 2024
featuredबिहार

प्रधान मंत्री आवास योजना को लेकर डीडीसी का सख्त कार्यवाही, अगर हुई गड़बड़ी तो सीधे जाएंगे जेल

SI News Today

भोजपुर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना में अब अगर गड़बड़ी हुई तो संबंधित पदाधिकारी और कर्मचारी जेल जाएंगे. यह हम नहीं बल्कि जिला के उप विकास आयुक्त शशांक शुभंकर ने जिले के तमाम प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े सरकारी पदाधिकारी और कर्मचारियों को बैठक में सख्त रवैया अपनाते हुए निर्देश दिया है कि किसी भी प्रखंड में अगर प्रधानमंत्री आवास योजना में पैसा लेने या देने की बात आई या फिर किसी तरह की गड़बड़ी आई तो संबंधित अधिकारी और कर्मचारी दोनों पर कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा.

उप विकास आयुक्त ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े कर्मचारियों को जो गड़बड़ी में संलिप्त पाए गए उनको टर्मिनेट करने के बाद जिले के तमाम कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे. वहीं जिला प्रशासन ने राज्य सरकार से आदेश लेते हुए सभी कर्मचारी और पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि 24 घंटे के भीतर अगर काम पर नहीं लौटते हैं तो जिले में तैनात 228 प्रधानमंत्री आवास योजना कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया जाएगा. उप विकास आयुक्त के सख्त तेवर को देखते हुए सभी कर्मचारी अपने काम पर लौट गए हैं .

जबकि उप विकास आयुक्त ने प्रेस वार्ता में स्पष्ट किया कि जिले के जिस प्रखंड में गड़बड़ी पाई गई तो प्रखंड विकास पदाधिकारी और संबंधित बैंक कर्मियों को भी बख्शा नहीं जाएगा. उन पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.हालांकि जिले के सभी आवास सहायकों में उप विकास आयुक्त के सख्त तेवर को देखते हुए हड़कंप व्याप्त है .जबकि उप विकास आयुक्त ने बताया कि जिले में जो भी आवास नहीं बन पाया है उसको जल्द से जल्द बनवाया जाएगा.

SI News Today

Leave a Reply