Friday, March 29, 2024
featuredदेश

‘अविश्‍वास प्रस्‍ताव लेकर आए विपक्ष, हम सामना करने को तैयार’: अमित शाह

SI News Today

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्‍यक्ष अमित शाह ने यहां भाजपा के बूथ इकाई प्रमुखों की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि ‘वह संसद में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लेकर आए.’ उन्‍होंने कहा कि ‘भाजपा सरकार अविश्‍वास प्रस्‍ताव का सामना करने के लिए तैयार है, हमारे पास पूर्ण बहुमत है.’

विपक्ष सदन को चलने नहीं देना चाहता- शाह
भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि हम सभी मुद्दों पर बहस के लिए तैयार है, लेकिन विपक्ष सदन की कार्यवाही को चलने नहीं देना चाहता. इसके साथ ही उन्‍होंने अगले आम चुनावों के लिए कमर कसते हुए वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में पूर्वोत्तर से 25 संसदीय क्षेत्रों में से 21 सीटों पर जीत का लक्ष्य तय किया. शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से इस लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में कार्य करने के लिए कहा.

पूर्वोत्तर की 25 सीटों में से हम 21 से अधिक सीटों पर जीतना चाहते हैं- शाह
रैली में शाह ने कहा, वर्ष 2019 के चुनाव के लिए मैं लक्ष्य तय करना चाहता हूं. पूर्वोत्तर की 25 सीटों में से हम 21 से अधिक सीटों पर जीतना चाहते हैं’. शाह ने कहा, ‘मिजोरम को छोड़कर पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में एनईडीए (नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस) घटकों का शासन है, इसलिए आप सभी को इसे आगे बढ़ाने की जरूरत है.’ उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी ने क्षेत्र से आठ सीटें जीती थीं.

नेटवर्क का विस्तार करें- अमित शाह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूती प्रदान करने के लिए भाजपा को पूर्वोत्तर से अधिक से अधिक सीटें जीतने की आवश्यकता है ताकि क्षेत्र में विकास के कार्यों को जारी रखा जाए. पार्टी प्रमुख ने असम इकाई से यह भी कहा कि वह नेटवर्क का विस्तार करें और पन्ना प्रमुख या मतदाता सूची के प्रत्येक पन्ने का प्रभारी नियुक्त करें.

SI News Today

Leave a Reply