Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

भाजपा ने 10 कांग्रेस विधायकों पर गड़ा दी है नजर, जानिए…

SI News Today

गुजरात विधानसभा चुनावों में 100 का आंकड़ा पार न करने वाली बीजेपी अब 2019 के आम चुनावों की तैयारी में जुट गई है। विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 17 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा था और अब कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले साल होने जा रहे आम चुनावों में बीजेपी को 15 सीटों का नुकसान हो सकता है। 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने 26 सीटें जीती थीं। शुक्रवार को कुछ बीजेपी नेताओं ने पार्टी कार्यालय में बैठक कर आम चुनावों को लेकर चर्चा की। रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेपी की नजर कांग्रेस के दस विधायकों पर है और पार्टी उन लोगों की सूची तैयार कर रही है, जिन्हें आसानी से बहलाया जा सकता है।

एक वरिष्ठ बीजेपी नेता ने इस पर बात करते हुए कहा, “कई कांग्रेसी विधायक हमारे संपर्क में हैं और वे किसी भी वक्त पार्टी छोड़ सकते हैं, लेकिन उनके स्वागत के लिए हम सही समय की योजना बना रहे हैं। हो सकता है कि उन्हें लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले पार्टी में शामिल कर लिया जाए या फिर अगले विधानसभा बजट सत्र के समय उन्हें शामिल किया जाए।” लोकसभा चुनावों में एक साल बचा है और राज्य में पार्टी का प्रदर्शन किसी न किसी कारण से बिगड़ता ही जा रहा है। वहीं, कांग्रेस की बात की जाए तो पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन काफी सकारात्मक रहा है।

वहीं, बीजेपी नेता ने यह भी दावा किया है कि कई कांग्रेस विधायक पार्टी इसलिए छोड़ना चाहते हैं, क्योंकि राज्य स्तर के नेता कुशल नहीं हैं। बीजेपी नेता ने यह भी कहा, “हाल ही में हमारे डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने एक-एक कर कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात की थी। यह सभी जानते हैं कि विधानसभा सत्र के दौरान उन्होंने कहा था कि कांग्रेस विधायक चाय के लिए उनके कार्यालय आ सकते हैं और अपने इलाके में विकास के मुद्दों को लेकर चर्चा कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply