Thursday, March 28, 2024
featured

आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में मनु भाकर ने जीता दूसरा गोल्ड, भारत का बढ़ाया गौरव

SI News Today

भारत के उभरते सितारे शूटर मनु भाकर ने एक आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में अपने दूसरे गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. मनु भाकर ने अनमोल के साथ मिक्स्ड 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड जीता.

दोनों ने क्वालिफिकेशन राउंड में वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करते हुए फाइनल में प्रवेश किया. दोनों ने शुरुआत से ही लीड बना कर रखी और 770 अंक के वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ फाइनल में पहुंचे. यहां पर भी पहली ही सीरीज से दोनों ने अपने सबसे करीबी प्रतिद्वंदी लियू जियाओ और ली ज्यू से अंतर बना कर रखा. इसकी बदौलत उन्होंने 478.9 अंक के साथ जीत दर्ज की. उनका यह स्कोर वर्तमान वर्ल्ड रिकॉर्ड से केवल 1.8 अंक कम है. इसके साथ ही भारत की गोल्ड की संख्या सात हो गई.

इसी इवेंट में भारत की दूसरी टीम में 18 वर्षीय गौरव राणा और 19 वर्षीय महिमा तुर्ही अग्रवाल शामिल थे. हालांकि दोनों मेडल हासिल करने से चूक गए. उन्हें फाइनल में 38 शॉट के बाद बाहर होना पड़ा तब उन्होंने 370.2 अंक बनाए थे और वे चौथे स्थान पर थे.

इसके आलावा दस मीटर एयर राइफल की मिक्स्ड इवेंट में 17 वर्ष श्रेया अग्रवाल और 19 वर्षीय अर्जुन बाबुता ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. उन्होंने 432.8 अंक बनाए. भारत अब 17 मेडल के साथ दूसरे स्थान पर है, जिसमें सात गोल्ड मेडल शामिल है.

SI News Today

Leave a Reply