Thursday, April 25, 2024
featured

विराट कोहली सबसे महंगे कप्तान, उनके लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 17 करोड़ रुपये खर्चे, बाकि टीमों का हाल जानिए…

SI News Today

7 अप्रैल से होने जा रही है IPL 2018 सीजन11 में इसके लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस आईपीएल विराट कोहली सबसे महंगे कप्तान हैं। उनके लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 17 करोड़ रुपये खर्चे हैं, जबकि अपनी घरेलू टीम में वापसी करने वाले गौतम गंभीर इस सीजन के सबसे सस्ते कप्तान हैं। गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.8 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। इस सत्र में आठ में से 7 टीमों के कप्तान भारतीय क्रिकेटर ही हैं। आइए, जानते हैं कि फ्रेचाइजियों ने अपने कप्तानों को कितने में खरीदा है…

टीमें और उनके कप्तान:-

महेंद्र सिंह धोनी: 15 करोड़ रुपये (चेन्नई सुपर किंग्स)

रविचंद्रन अश्विन: 7.6 करोड़ रुपये (किंग्स इलेवन पंजाब)

दिनेश कार्तिक: 7.4 करोड़ रुपये (कोलकाता नाइट राइडर्स)

विराट कोहली: 17 करोड़ रुपये (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

अजिंक्य रहाणे: 4 करोड़ रुपये (राजस्थान रॉयल्स)

गौतम गंभीर: 2.8 करोड़ रुपये (दिल्ली डेयरडेविल्स)

रोहित शर्मा: 15 करोड़ रुपये (मुंबई इंडियंस)

केन विलियमसन: 3 करोड़ रुपये (सनराइजर्स हैदराबाद)

दुनिया की सबसे सम्पन्न और सफल लीग के मुकाबले 27 मई तक 51 दिनों तक नौ आयोजन स्थलों पर खेले जाएंगे। स्पॉट फिक्सिंग के कारण दो साल का प्रतिबंध झेलकर वापसी कर रही राजस्थन रॉयल्स और सुपर किंग्स टीमों के मैच क्रमश: एमए चिदम्बरम स्टेडियम (चेन्नई) और सवाई मानसिंह स्टेडियम (जयपुर) में खेले जाएंगे।

राजस्थान-हैदाराबाद ने बदले कप्तान: साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर संलिप्त पाए गए, जिसके बाद उन पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने 1 साल का बैन लगा दिया। साथ ही दोनों खिलाड़ी आईपीएल में भी नहीं खेल सकेंगे। इसके चलते राजस्थान रॉयल्स को स्मिथ के स्थान पर कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपनी पड़ी। वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर के स्थान पर केन विलियमसन को टीम की कमान सौंप दी।

SI News Today

Leave a Reply