Thursday, April 25, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदिल्लीदेश

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड किया उद्घाटन

SI News Today

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को देश के सबसे लंबे छह लेन सिंगल पिलर पर बनी एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया। इस उद्घाटन के साथ ही ये सड़क आम लोगों के लिए भी खोल दी गई। उद्घाटन के बाद खुद सीएम योगी एलिवेटेड रोड का जायज़ा लिया। इसके अलावा उन्होंने 1700 करोड़ के विकास कार्यों का ऐलान भी किया।
योगी आदित्यनाथ हिंडन एयर फोर्स स्टेशन से करहेड़ा पुल के पास एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया। इस मौके पर गाजियाबाद के सांसद वीके सिंह, यूपी सरकार में मंत्री श्रीकांत शर्मा समेत कई स्थानीय नेता मौजूद रहे।
बताया जा रहा है कि ये सिंगल पिलर पर बनने वाली देश की सबसे बड़ी एलिवेटेड सड़कों में से एक है.
देश के इस सबसे लंबे एलिवेटेड रोड पर आज से ही दुपहिया और चार पहिया वाहन दौड़ने लगेंगे। यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक बनी ये एलिवेटेड रोड करीब 10.30 किमी लंबी है। लोगों को इस रोड के खुलने का बेसब्री से इंतजार था। कहा जा रहा है कि इस एलिवेटेड रोड के खुलने से चंद मिनटों में ही यूपी गेट से राजनगर पहुंचा जा सकेगा।
इस रोड को बड़े अत्याधुनिक तरीके से बनाया गया है। सबसे बड़ी बात ये है कि ये देश की सबसे बड़ी एलिवेटेड रोड है। इस एलिवेटेड रोड की लंबाई 10.3 किलोमीटर है। इसे बनाने में 1147 करोड़ रुपया का खर्च आया है। एलिवेटेड रोड को बनाने में करीब 4 साल 10 महीने का वक्त लगा है। एलिवेटेड रोड सिगंल पिलर पर तैयार किया गया है। इस एलिवेटेड रोड पर 227 सिंगल पिलर लगाये गए हैं।

इस रोड का काम अखिलेश सरकार में शुरू हुआ था। इसका कुल बजट 1171 करोड़ रुपए था। पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव ने @yadavakhilesh से ट्वीट कर कहा कि – राम राम जपना पराया काम अपना।

SI News Today

Leave a Reply