Friday, April 19, 2024
featured

बॉलीवुड के पांच ऐसे कलाकार जिन्होंने घर से भागकर की थी शादी

SI News Today

आज हम आपको ऐसे ही कुछ कलाकारों की कहानियां बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मी अंदाज में ही घर से भागकर अपनी प्रेमिकाओं से शादी कर ली थी। इन किस्सों की शुरुआत करेंगे बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की एक कहानी से।

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने साल 1986 में भागकर रीना दत्ता से शादी कर ली थी। उन्होंने 21 साल की उम्र में रीना का प्रपोज किया था और उन्होंने आमिर के प्यार को स्वीकार कर लिया था। जैसा कि आज कल भी होता है उस वक्त भी आमिर और रीना के माता-पिता उनकी उम्र और धर्मों में फर्क के चलते साथ में उनकी शादी नहीं कराना चाहते थे जिसके चलते दोनों ने भाग कर शादी करने का फैसला किया।

एक्टर शशि कपूर ने भी भागकर शादी की थी। कोलकाता के एक थिएटर ग्रुप में काम के दौरान उनकी मुलाकात जेनिफर केंडल से हुई थी। जल्द ही दोनों की मुलाकातें प्यार में बदल गईं और क्योंकि जेनिफर के पिता उनकी शादी शशि से कराने को राजी नहीं थे इसलिए दोनों ने भाग कर शादी करने का फैसला किया।

पद्मिनी कोल्हापुरे और प्रदीप शर्मा के बीच प्यार तब पनपा जब ये दोनों फिल्म “ऐसा प्यार कहां” के लिए शूट कर रहे थे। क्योंकि दोनों अलग-अलग समुदायों से थे इसलिए दोनों ने बिना अपने माता-पिता को बताए घर से भाग जाने का फैसला किया।

एक्टर शक्ति कपूर को पद्मिनी कोल्हापुरे की छोटी बहन शिवांगी से प्यार हो गया था। चोरी छुपे 2 सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इन दोनों ने भाग कर शादी करने का फैसला किया।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के भाई सोहेल खान को सीमा सचदेव से प्यार हो गया था। अब क्योंकि सोहेल मुस्लिम थे और सीमा हिंदू तो दोनों ने भाग कर शादी कर ली थी।

SI News Today

Leave a Reply