Friday, March 29, 2024
featured

‘बाहुबली’ की स्क्रीनिंग के लिए पाकिस्तान पहुंचे एसएस राजमौली, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ वर्षों से कायम तनाव की स्थिति को भारतीय कलाकारों ने‘ पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव’ में शिरकत कर पाटने की कोशिश की. यह दो दिवसीय उत्सव कराची में आयोजित किया गया था. उत्सव में‘‘ जॉनर बस्टर’’ नामक एक पैनल चर्चा में नंदिता दास, विनय पाठक, एस एस राजमौली और शोबू यार्लागद्दा ने शिरकत की. रविवार को समाप्त हो रहे इस उत्सव में पाकिस्तान और पूरे विश्व से फिल्मों, वृत्तचित्रों को दिखाया जाएगा.

‘बाहुबली’ के डायरेक्टर एसएस राजमौली ने एक ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘बाहुबली ने मुझे कई देशों की यात्रा करने के अवसर दिए हैं… उन सभी में सबसे रोमांचक यात्रा अब पाकिस्तान की है. इस निमंत्रण के लिए पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, कराची का धन्यवाद.’ इस फिल्म महोत्सव में ‘बाहुबली’ के अलावा ‘डियर जिंदगी’, ‘आंखों देखी’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘कड़वी हवा’, ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘सॉन्ग ऑफ द स्कॉर्पियन्स’ और मराठी फिल्म ‘सैराट’ भी प्रदर्शित की गई. इस चार दिन के फिल्‍म फेस्टिवल में भारत और पाकिस्‍तान समेत दुनियाभर की फिल्‍में, शॉर्ट फिल्‍में और डॉक्‍यूमेंट्री दिखाई गईं थी.

बता दें कि पाकिस्‍तान में दिखाए जाने से पहले ‘बाहुबली’ ताइवान के गोल्‍डन हॉर्स फिल्‍म फेस्टिवल, पेरिस और मॉस्‍को फिल्‍म फेस्टिवल में भी दिखाई जा चुकी है. इस फिल्‍म ने रिलीज के पहले ही दिन 100 करोड़ की कमाई का जादुई आंकड़ा छुआ था. 2017 में रिलीज हुई बाहुबली 2 ने सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में काफी अच्छी कमाई की थी और फिल्म के दृश्यों ने सबको हैरान कर दिया था. फिल्म से प्रभास ही नहीं बल्कि इस फिल्म की पूरी टीम सुपरहिट हो गई.

SI News Today

Leave a Reply