Thursday, April 25, 2024
featured

महिला हॉकी प्लेयर ने बच्ची को कराया स्तनपान, सोशल मीडिया पर वायरल

SI News Today

एलबर्टा के ग्रांड प्रेरे में सेरा स्माल रहती हैं। वह पेशे से स्कूल टीचर हैं। साथ में वह हॉकी खिलाड़ी भी हैं। चार साल की उम्र से हॉकी खेल रही हैं। आठ हफ्ते पहले उन्होंने एक बच्ची को जन्म दिया था। हाल ही में उनकी बच्ची बेहद भूखी थी। वह बुरी तरह रो रह थी। लेकिन स्माल अपना ब्रेस्ट पंप घर पर भूल गई थीं। ऐसे में उन्होंने लॉकर रूम में ब्रेक के दौरान बच्ची को स्तनपान कराया। वह इस दौरान अपने स्तन और बच्ची के चेहरे को ढंकना चाह रही थीं। लेकिन बच्ची उससे असहज महसूस कर रही थी, इसलिए उन्होंने अपनी टी-शर्ट उतार दी थी। लॉकर रूम में इस दौरान उनकी कुछ महिला साथी भी मौजूद थीं।

घटना के दौरान स्माल की मां ने उनकी कुछ तस्वीरें खींच ली थीं। बाद में उन्होंने ही खुले में स्तनपान कराने को सकारात्मक बताते हुए उन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा किया। ‘मिल्की वे लैक्टेशन सर्विसेज’ नाम के फेसबुक पेज ने भी इस पोस्ट को शेयर किया, जिसके बाद यह पोस्ट तेजी से वायरल होने लगा। हजारों लोगों ने इस पोस्ट को पसंद किया और इस पर कमेंट करते हुए शेयर किया।

बेटी को संसद में स्‍तनपान करा रचा इतिहास, मां बनने के 10 हफ्ते बाद ही काम पर लौटीं सांसद

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर यह फोटो वायरल होने पर भारी संख्या में लोगों ने महिला के इस कदम की सराहना की। हालांकि, कई लोगों ने इस पर उन्हें निशाने पर भी लिया और अश्लीलता फैलाने की बात कहते हुए जमकर स्माल की आलोचना की।

स्माल ने सीएनएन को इस बारे में ताया था, “मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ अलग किया है। मुझसे पहले ऐसा लाखों महिलाएं कर चुकी हैं।” महिला को अपने किए पर किसी प्रकार की गलती महसूस नहीं हुई। उन्होंने कहा, “मुझे इस फोटो को पोस्ट करने के पहले इतना डराया गया, जिसे मैं बेहद पसंद कर रही हूं। क्यों? क्योंकि समाज स्तनों को सेक्सुअल समझता है।”

SI News Today

Leave a Reply