Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

आजम खान का सीएम योगी पर आरोप! कही ये बात…

SI News Today

समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान का कहना है कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जाति के नहीं हैं, इसलिए राज्य सरकार उन्हें फंसा रही है। लाइव हिंदुस्तान के मुताबिक सपा नेता ने यूपी सीएम पर निशाना साधते हुए कहा है राज्य सरकार राजीव रौतेला को इसलिए बचा रही है क्योंकि वह मुख्यमंत्री की जाति के हैं, लेकिन सरकार मुझे फंसा रही है, क्योंकि मैं सीएम की जाति का नहीं हूं। दरअसल, गोरखपुर उपचुनाव के दौरान विवादों में आए राजीव रौतेला को प्रमोशन देते हुए सरकार ने उन्हें देवीपाटन का नया मंडलायुक्त नियुक्त किया था। गोरखपुर के डीएम से उन्हें सीधा देवीपाटन का मंडलायुक्त बनाया गया था, हालांकि उनकी नई नियुक्ति के दो दिन बाद ही उन्हें वापस उत्तराखंड भेज दिया गया था। उपचुनाव में मतगणना केंद्र में पत्रकारों के प्रवेश पर रोक लगाने के कारण रौतेला विवादों में आए थे, लेकिन उनके ऊपर कड़ा कदम उठाने के बजाए उन्हें प्रमोशन दिया गया था। आजम खान ने इसी प्रमोशन को लेकर योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला।

वहीं यूपी पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) की एक टीम ने जल निगम भर्ती घोटाले भर्ती के मामले में जांच पूरी करने के बाद राज्य सरकार से आजम खान और अन्य अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की इजाजत मांगी थी। एसआईटी के एक अधिकारी ने बताया कि 2016-17 में जल निगम में हुई भर्तियों के मामले में जांच के बाद यह पता चला कि इसमें घोटाला किया गया था। एसआईटी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था, ‘जल निगम में 1300 लोगों की भर्तियों के लिए सही प्रक्रिया नहीं अपनाई गई थी। सारे सबूत इकट्ठा करने के बाद हमने अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज दी है और इस केस में आजम खान समेत अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए परमिशन भी मांगी है।’

आजम खान ने इस मामले पर आगे कहा कि समाजवादी पार्टी और बीएसपी के साथ होने के कारण बीजेपी की सरकार हिल गई है। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा ने हमेशा ही गरीबों और दलितों के बारे में सोचा है, बीएसपी से समझौता करने के बाद भी सपा कमजोर वर्ग के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ेगी, बीजेपी इस बात से हिल गई है।

SI News Today

Leave a Reply