Friday, March 29, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

Redmi Note 5 और Redmi 5 को टक्कर देने आ गया ये स्मार्टफोन, जानिए…

SI News Today

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी पेनासॉनिक ने अपना स्मार्टफोन Panasonic Eluga Ray 550 भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का अब तक का सबसे बड़ी डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है। इसमें 5.7 इंच की डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। Panasonic Eluga Ray 550 की बिक्री 5 अप्रैल से केवल फ्लिपकार्ट पर होगी। फोन ब्लैक, ब्लू और गोल्ड रंग वेरिएंट में आया है। इस स्मार्टफोन का मुकाबला शियोमी के रेडमी नोट 5 और रेडमी 5 से होगा।

फीचर्स Panasonic Eluga Ray 550: Panasonic Eluga Ray 550 स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 नूगा पर काम करेगा। फोन की डिस्प्ले पर प्रॉटेक्शन के लिए 2.5डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है। एल्युगा रे में 1.3 गीगाहर्ड्ज का क्वाड कोर मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए इसमें 3GB की रैम दी गई है। फोन की इंटरनल मैमोरी 32GB की है। इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 8,999 रुपए रखी गई है।

कैमरे की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके कैमरे में ऑटोफोकस लेंस टॉप पर है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट कैमरे में भी एलईडी फ्लैश दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें है 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, ए-जीपीएस, एफएम रेडियो और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है। फोन की सिक्योरिटी के लिए इसके रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में 3,250mAH की बैटरी दी गई है।

वहीं रेडमी नोट 5 की बात करें तो इसके 3GB वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपए रखी गई है। वहीं Redmi 5 की कीमत 7,999 रुपए रखी गई है। रेडमी नोट 5 में 5.99 इंच की फुल विजन डिस्प्ले दी गई है। इसके फ्रंट कैमरे के साथ भी LED फ्लैश लाइट दी गई है। कंपनी का दावा है कि कम रोशनी में भी इससे अच्छी फोटोग्राफी की जा सकती है। वहीं इसमें LED फ्लैश लाइट के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसे 4 कलर वेरिएंट में सेल किया जाएगा। फोन को दमदार बनाने के लिए इसमें स्नैपड्रेगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ अल्ट्रा स्लिम केस भी फ्री मिल रहा है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAH की बैटरी दी गई है।

SI News Today

Leave a Reply