Thursday, April 18, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

इस बोल्ड एकेट्रेस ने यूपी के दो गांवों को लिया गोद, जानिए मामला…

SI News Today

सोशल मीडिया पर अक्सर ही अपनी बोल्ड तस्वीरें अपलोड करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने समाज की भलाई की दिशा में बड़ा कदम बढ़ाया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के दो गांवों को गोद लिया है। ईशा इन दिनों जरूरतमंदों की मदद करने में लगी हुई हैं। बता दें कि उन्होंने हाल ही में एक ऐसी एकेडमी बनाने की घोषणा की थी जो भारत के उन होनहार फुटबॉल खिलाड़ियों की मदद करेगी जो आर्थिक तंगी से जूंझ रहे हैं। अब ईशा ने इन दो गांवों को गोद लेकर और उनकी जिम्मेदारी उठा कर समाज सुधार की दिशा में बड़ा कदम उठाया है।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक ईशा गुप्ता ने कहा- वहां संसाधनों की दिक्कत होगी लेकिन मैं इसे निजी तौर पर देखूंगी। सभी के पास शिक्षा का अधिकार है। तमाम ऐसे बच्चे हैं जो पढ़ना चाहते हैं और अपने करियर को सही दिशा देना चाहते हैं, लेकिन उनके पास जरूरी चीजें नहीं हैं। यदि मैं उनकी मदद कर सकी तो मैं खुद को बहुत खुशकिस्मत समझुंगी। बता दें कि ईशा दिल्ली के एक एनजीओ के साथ जुड़कर ये काम कर रही हैं। वह इन गांवों के स्कूलों को शिक्षा के लिए जरूरी चीजें उपलब्ध कराएंगी। ईशा ने कहा- दोनों गावों में कुल 2 स्कूल हैं जिनकी हम मदद करेंगे।

ईशा ने बताया कि या तो स्कूल रिहायशी इलाकों में बहुत दूर हैं या वहां बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं। दोनों ही स्थितियों में उन्हें सुधारे जाने की जरूरत है। यदि सूत्रों की मानें तो ईशा टीचर्स के अपॉइंटमेंट के लिए भी फंडिंग करेंगी। बॉलीवुड हंगामा ने अपनी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा- एनजीओ उन योग्य टीचर्स को शॉर्टलिस्ट करेगी जो उन लोकेशन्स तक पहुंच सकें। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ईशा न सिर्फ स्कूल के लिए पोजेक्टर्स खरीदवाएंगी बल्कि वहां बेहतर टॉयलेट और लाइब्रेरी बनाने में भी मदद करेंगी।

SI News Today

Leave a Reply