Friday, March 29, 2024
featuredराज्य

ट्रासंफार्मर में फाल्ट के चलते दर्जनों मकानों में दौड़ा करंट, एक युवक की मौत, 3 घायल

SI News Today

कादलपुर गांव में मंगलवार देर रात ट्रासंफार्मर में हुए फाल्ट के चलते दर्जनों मकानों में हाईटेंशन करंट दौड़ गया। करंट की चपेट में आकर 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए करीब के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया। घायलों का अलग-अलग अस्पताल में उपचार चल रहा है। सूचना पाकर स्थानीय विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह और उपजिलाधिकारी अंजनी कुमार मौके पर पहुंचे एवं अधीक्षक अभियंता पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एके सिंह और अधीक्षण अभियंता प्रभात कुमार मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को 5 लाख की आर्थिक मदद दी।

घायलों को भी 10-10 हजार रुपए की मदद की गई। धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि सभी घायलों का उपचार बिजली विभाग की ओर से कराया जाएगा। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामला रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र का है। कादलपुर में आपूर्ति के लिए 10 केवी के ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। मंगलवार देर रात लगभग 12 बजे अचानक एक ट्रांसफार्मर में हुई तकनीकी गड़बड़ी के कारण घरों में सप्लाई होने वाली लाइन में हाईटेंशन करंट दौड़ गया।

मकानों में करंट उतरने की खबर के बाद अफरा-तफ री मच गई। कुछ लोगों ने मेन लाइन से कनेक्शन काटने का प्रयास किया। इस दौरान गुलजार (30) पुत्र शौकत करंट की चपेट में आ गया। वहीं विद्युत उपकरणों को बंद करने के चक्कर में मुश्ताक एवं राजू एवं विमलेश भी करंट की चपेट में आकर झुलस गए। इनका ग्रेटर नोएडा एवं जेवर के अस्पतालों में उपचार चल रहा है, जबकि एक अन्य महिला विमलेश मकान के फ र्श में करंट आने से झुलस गई। घटना के बाद गांव क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई।

SI News Today

Leave a Reply