ये अभिनेता भी जेल जा चुके है, सलमान खान से पहले


20 साल पुराने काले हिरण मामले में सलमान खान के खिलाफ आज जोधपुर के कोर्ट में सुनवाई हुई। सलमान के खिलाफ आने वाले फैसले पर देशभर की नजरे सुबह से ही टिकी हुई थी। काला हिरण मामले में सलमान को कोर्ट ने दोषी करार दे दिया है और साथ ही दो साल की सजा सुना दी गई है। हालांकि सलमान ऐसे पहले अभिनेता नहीं है जिन्हें जेल की सजा सुनाई गई हो। बॉलिवुड में इस तरह के अभिनेताओं की लंबी लिस्ट है।

संयज दत्ते के बारे में तो आप सभी जानते है कि 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम धमाकों के दौरान अवैध हथियार रखने के कारण गिरफ्तार किए गए । 2013 में टाडा कानून के तहत पांच साल की सजा हुई। संजय दत्त को साल 2016 में जेल से रिहा कर दिया।

फरदीन खान 2001- फरदीन खान को कोकीन रखने के आरोप में उनकी फिल्म प्यार तूने क्या किया के रिलीज होने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

सैफ अली खान को भी कोर्ट के चक्कर लगाने पड़े थे। सैफ भी सलमान के साथ काले हिरण मामले में चक्कर लगाने पड़े थे। हालांकि उन्हें आज इस केस में बरी कर दिया गया है। सैफ पर 2004 में हवाला के जरिए महंगी कार खरीदने का भी आरोप है।

विंदू दारा सिंह- दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह को साल 2013 में मैच फिक्सिंग के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

शाइनी आहूजा- भूल-भुलैया अभिनेता शाइनी आहूजा को अपनी ही नौकरानी के बलात्कार के आरोप में सजा सुनाई थी। हालांकि बाद में पीड़िता ने आरोप वापस ले लिए थे।

जॉन अब्राहम- बॉलिवुड के हैडसम हंक जॉन अब्राहम भी जेल की हवा खा चुके है। उन्होंने दो लोगों को बाइक से टक्कर मारकर घायल कर दिया था। जॉन ने अपना जुर्म भी कबूला था। इसके लिए वो 15 दिन की जेल में हवा भी खा चुके है।

सूरज पंचोली- आदित्य पंचूली के बेटे सूरज पंचूली जिया खान सुसाइड केस में आरोपी ठहराया गया है। जिया खान ने मौत से पहले एक लेटर लिखकर सूरज पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। हालांकि इस मामले में सूर्ज को राहत मिल गई है।

Previous हनी सिंह के सबसे ज़्यादा फॉलोवर्स, सोशल मीडिया पर मचाया धमाल
Next संसद के बाहर मोदी सरकार पर दवाब बनाने के लिए विपक्ष ने किया जमकर प्रदर्शन